• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

तब्लीगी जमातः अंडमान में मिले 10 कोरोना संक्रमितों का निजामुद्दीन से कनेक्शन

|

नई दिल्ली। दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज में कोरोना वायरस संक्रमण का सबसे बड़ा मामला सामने आया है। इस कार्यक्रम के बाद देश के कई राज्यों से कोरोना संक्रमितों के मामले मिलने शुरू हो गए हैं, जिसमें दिल्ली, महाराष्ट्र, असम, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, पुडुचेरी, तमिलनाडु, कर्नाटक, अंडमान-निकोबार, आंध्र प्रदेश और श्रीनगर से लगातार कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली से अंडमान निकोबार लौटे 10 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनमें से 9 लोग दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तब्लीगी जमात के सेंटर से वापस आए थे।

nizamuddin tabligh e jammat markaz 10 coronavirus andaman nicobar

वहीं इस धार्मिक आयोजन में कश्मीर के करीब 100 लोगों ने हिस्सा लिया था। इनमें से एक व्यक्ति श्रीनगर से था, जिसकी मौत हो गई। गंभीर मामले सामने आने के बाद कश्मीर सरकार ने कुल 50 पन्ने की एक पूरी लिस्ट तैयार की है, जिसमें उन सभी 855 लोगों के नाम शामिल हैं जो या तो तब्लीगी जमात की समारोह में शामिल हुए थे या फिर इसमें शामिल होने वाले लोगों के संपर्क में आए थे।

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तबलीगी जमात का आयोजन किया गया, इस आयोजन में तकरीबन 8000 लोग हिस्सा लेने पहुंचे। जमात में दर्जनों देशों के नागरिक हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे। मरकज के पदाधिकारियों ने एसीपी को पत्र लिखकर कहा कि देशव्यापी लॉकडाउन के बाद किसी भी नए व्यक्ति को यहां आने की अनुमति नहीं दी गई है। मौजूदा समय में जो लोग यहां पर हैं वो यहां पीएम मोदी द्वारा लॉकडाउन के ऐलान के पहले से हैं। पीएम ने खुद अपने भाषण में कहा है कि जो लोग जहां हैं, वहीं रहे।

तब्लीग-ए-जमात: इंडोनेशिया के 8 धर्म प्रचारक बिजनौर की मस्जिद में मिले, मुफ्ती व मौलवी समेत 5 पर FIR

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
nizamuddin tabligh e jammat markaz 10 coronavirus andaman nicobar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X