• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दिल्ली-NCR के इन इलाकों में अगले 2 घंटों में बारिश का अनुमान, IMD ने की भविष्यवाणी

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 जुलाई: राजधानी में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश के चलते दिल्लीवालों को गर्मी से राहत मिली है। दिल्ली-एनसीआर को लेकर मौसम विभाग ने एक अपडेट जारी किया है। आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में अगले दो घंटे में बारिश होना का अनुमान है। हालांकि आज पूरे दिन धूप और बादलों की लुकाछिपी का खेल चलता रहा। शाम होते-होते फिर से मौसम सुहावना हो गया।

Thunderstorms with light to moderate intensity rain over isolated places Delhi NCR during next 2 hours: IMD

आईएमडी के मुताबिक, अगले दो घंटे में दिल्ली वसंत कुंज, हौजखास, मालवीय नगर, महरौली, तुगलकाबाद, छतरपुर, इग्नू, आयनगर और डेरामंडी में तेज बारिश होने का अनुमान है। इसके साथ ही एनसीआर में गुरुग्राम, फरीदाबाद के साथ ही कई अन्य इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश और तेज हवाएं चलेंगी। वहीं यूपी के कई इलाकों में तेज बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

इसके साथ ही बुधवार से दिल्ली में एक बार फिर मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान है। इससे तापमान में भी एक से दो डिग्री की गिरावट दर्ज होगी। सोमवार को अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि सुबह हवा में आद्र्रता का स्तर 82 प्रतिशत था।

Rajasthan Rain : राजस्‍थान में तेज बारिश, मकान ढहने से छह लोग दबे, मौसी के घर आए भाई-बहन की मौतRajasthan Rain : राजस्‍थान में तेज बारिश, मकान ढहने से छह लोग दबे, मौसी के घर आए भाई-बहन की मौत

उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश के चलते कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की खबरें आई हैं। पूर्वांचल में सोमवार को आकाशीय बिजली से 11 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान एक दर्जन से अधिक लोग झुलस गए। सीएम योगी ने दिवंगतों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश दिए हैं।

उधर गुजरात के कई इलाकों में अभी भी बारिश हो रही है। बनासकांठा, नवसारी, खेड़ा और कच्छ जिलों में लगातार बारिश के चलते जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 26 जुलाई तक उत्तरी गुजरात, सौराष्ट्र और मध्य गुजरात जिलों के लिए भारी वर्षा का पूर्वानुमान जारी किया है। राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र के अनुसार इस मानसून सीजन में राज्य ने अपनी औसत बारिश का 64 फीसदी दर्ज किया है।

Comments
English summary
Thunderstorms with light to moderate intensity rain over isolated places Delhi NCR during next 2 hours: IMD
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X