• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MCD Election Result: सबसे कम उम्र की पार्षद बनी शिवानी, 6 महीने पहले ही सिर से उठा था पिता का साया

Google Oneindia News
shivani Panchal youngest councillors of Delhi

Shivani Panchal youngest councillors of Delhi दिल्ली एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बीजेपी का सफाया कर दिया है। बीजेपी 15 साल के बाद एमसीडी की सत्ता से बाहर हो गई है। आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला है। आम आदमी पार्टी के 134 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज कर ली है। जीतने वाले कैंडिडेट में रोहतास नगर वार्ड (223) की उम्मीदवार शिवानी पांचाल भी हैं। शिवानी पांचाल ने बीजेपी के गढ़ में सेंध लगाई है, क्योंकि रोहतास नगर विधानसभा क्षेत्र के 4 वार्ड में से 3 बीजेपी ने जीते हैं। इकलौते वार्ड पर शिवानी ने ही जीत दर्ज की है।

Bobby kinner AAP: पिता चलाते थे ढाबा, अब MCD में रचा इतिहास, कौन हैं बॉबी किन्नर?Bobby kinner AAP: पिता चलाते थे ढाबा, अब MCD में रचा इतिहास, कौन हैं बॉबी किन्नर?

24 की उम्र में निगम पार्षद बनीं शिवानी पांचाल

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के जीतने वाले उम्मीदवारों में शिवानी पांचाल बेहद खास हैं, क्योंकि वो दिल्ली की सबसे कम उम्र की पार्षद बन गई हैं। शिवानी सिर्फ 24 साल की उम्र में दिल्ली की निगम पार्षद बन गई हैं। उन्होंने बीजेपी की सुमन लता को 372 वोटों के अंतर से हराया है। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने 22 उम्मीदवार 21 से 29 साल की आयु वर्ग के उतारे थे, जिसमें से शिवानी ने जीत दर्ज की। बीजेपी ने इसी उम्र के सिर्फ 4 युवाओं को टिकट दिया था। वहीं कांग्रेस ने ऐसे 19 युवाओं को टिकट दिया था।

जानिए शिवानी के बारे में?

आपको बता दें कि शिवानी पांचाल डीटीयू से पीजी की पढ़ाई कर रही हैं। साथ ही वो यूपीएससी की तैयारी में भी जुटी हुई हैं। शिवानी ने पूरा चुनाव शिक्षा पर लड़ा है। उन्होंने भाजपा की मौजूदा पार्षद सुमन लता नागर को हराया है। शिवानी के पिता की छह महीने पहले ही मौत हो गई थी। शिवानी चार भाई बहनों में सबसे छोटी हैं।

शिवानी ने जीत के बाद क्या कहा?

शिवानी ने अपनी जीत के बाद रोहतास नगर की जनता का आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा है कि यह मेरी जीत नहीं है, बल्कि यह जनता की जीत है। शिवानी ने आगे कहा कि मैं रोहतास नगर की बेटी हूं और आगे भी रहूंगी, यहां के लोगों ने मुझे अपनी बेटी के रूप में स्वीकार किया है। शिवानी ने कहा कि मैं अपने वार्ड की जनता के लिए अगले 5 साल जमकर मेहनत करूंगी ताकि रोहतास नगर वार्ड लोगों के लिए मिसाल बन सके।

Comments
English summary
MCD election result 2022: shivani Panchal youngest councillors of Delhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X