दिल्ली पुलिस को मिली पहली महिला पोस्टर कमांडो

Written By: Amit
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने पहली बार महिला पोस्टर के लिए अपनी ही कमांडो का इस्तेमाल किया है। नागालैंड की रहने वाली चिवेलू ठेल दिल्ली पुलिस में कमांडो हैं, जो पहली पोस्टर गर्ल बनी हैं। इससे पहले दिल्ली पुलिस अपने प्रमोशनल एक्टिविटीज के लिए स्टॉक फोटो का उपयोग करती थी।

दिल्ली पुलिस को मिली पहली महिला पोस्टर कमांडो

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, पुलिस कमिश्नर अमुल्य पटनायक ने कहा कि इतने दिनों तक प्रमोशनल एक्टिविटीज के लिए हम स्टॉक तस्वीरों का ही उपयोग करते थे लेकिन इस बार पोस्टर के लिए हमने हमारे कमांडो को ही चुना है। दिल्ली की नई पोस्टर कमांडो ठेल को चुने जाने के बारे में एक सीनियर पुलिस ऑफिसर ने बताया कि हमने इस कमांडो का इसलिए चुना है क्योंकि ट्रेनिंग पिरीयड के दौरान इसका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था।

हालांकि ठेल को यह नहीं पता कि उन्हें ही क्यों पोस्टर गर्ल कमांडो के लिए चुना गया है। ठेल ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि इस काम के लिए मुझे ही क्यों चुना गया। मुझे सिर्फ इतना कहा गया था कि आपको शूट के लिए आना है और जब पोस्टर जारी हुआ तो मेरे दोस्तों और सहयोगियों के कॉल आए तब मुझे पता चला। मैंने कभी नहीं सोचा था कि पुलिस में होने के नाते, मेरे चेहरे की भी अहमियत होगी'।

ठेल बताती है कि वो राष्ट्रीय स्तर की तीरंदाज रह चुकी है और उसे हमेशा लगता था कि तीरंदाजी से ही वो फैमस हो पाएगी, जो दरअसल हो नहीं पाया। हालांकि ट्रेनिंग के दौरान राइफल शूटिंग में तीरंदाजी से उन्हें काफी मदद मिली और यह वजह थी कि चिवेलू ठेल उनके बैच की बेस्ट शूटर बनीं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi police gets first lady poster commando
Please Wait while comments are loading...