• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में 100 एकड़ भूमि को कबाड़ियों के कब्जे से कराया मुक्त, MCD ने भेजे बुल्डोजर

|

दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में प्रशासन द्वारा करीब 100 एकड़ भूमि को कबाड़ियों के कब्जे से मुक्त कराया गया। इस जमीन पर लंबे अरसे से अतिक्रमण हो रहा था। क्षेत्र के डीएम, एसडीएम, विधायक और निगम पार्षद की संयुक्त प्लानिंग के बाद यह कार्रवाई की गई। बुल्डोजरों के साथ ही सफाई कर्मियों की टीमें इस जमीन पर भेजी गईं। इस मामले में निगम पार्षद ने डिफेंस विभाग पर भी लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं।

Delhi: MCD remove Encroachments at 100 acres of land

संवाददाता के अनुसार, फिलहाल एमसीडी, सिविल डिफेंस और साथ ही निरंकारी समाज के वालंटियर्स द्वारा एक सफाई अभियान चलाया जा रहा है। निगम पार्षद अजय शर्मा ने कहा कि यदि जल्द से जल्द इस जमीन पर पोजीशन नहीं ली गईख्तू तो फिर से अवैध कब्जा हो सकता है। ऐसे में यदि डिफेंस इस जमीन की हिफाजत नहीं करती है तेा इसे दिल्ली सरकार को दे दिया जाना चाहिए। उसके बाद यहां पर दिल्ली सरकार स्थानीय लोगों के लिए कॉलेज या फिर जरूरत के प्रोजेक्ट शुरू कर सकती है।

Delhi: MCD remove Encroachments at 100 acres of land

मौके पर सफाई अभियान का जायजा लेने के लिए पहुंचे एसडीम वीरेंद्र सिंह ने कहा कि यह जमीन लंबे समय से सरकारी महकमों के लिए सर दर्द का कारण बनी हुई थी। फिलहाल खाली करा लिया गया है और जल्द ही यहां पर पौधारोपण भी किया जाएगा। जिससे आसपास के इलाकों में हरियाली और देखने के लिए जगह सुंदर लग सके। साथ ही यहां समय-समय पर सफाई अभियान कराते रहने की भी आवश्यकता है। जिससे यहां पर द्वारा अवैध कब्जा ना हो पाए।

यह भी पढ़ें: कार्रवाई से डरे आजम खां ने DM और SP के खिलाफ खटखटाया HC का द्वार, वहां भी लगा झटकायह भी पढ़ें: कार्रवाई से डरे आजम खां ने DM और SP के खिलाफ खटखटाया HC का द्वार, वहां भी लगा झटका

English summary
Delhi: MCD remove Encroachments at 100 acres of land
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X