• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Delhi MCD Election: आम आदमी पार्टी का शतक, 106 सीटें जीतीं, 26 पर आगे

दिल्ली में आज एमसीडी चुनाव के नतीजों का दिन है और आम आदमी पार्टी बड़ी जीत हासिल कर इतिहास रचने जा रही है।
Google Oneindia News
delhi mcd election

Recommended Video

    Delhi MCD Election Results 2022: दिल्ली में AAP की जीत, BJP की हार के क्या मायने ? | वनइंडिया हिंदी

    Delhi mcd election: दिल्ली एमसीडी चुनाव के नतीजों का इंतजार खत्म हो गया है और आज वोटों की गिनती की जा रही है। एग्जिट पोल में जो अनुमान लगाया गया था कि एमसीडी में इस बार अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी सरकार बनाएगी, वो अनुमान सही साबित होता नजर आ रहा है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, 1 बजे तक आम आदमी पार्टी 106 सीटों और भाजपा 84 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी 26 सीटों पर और भाजपा 20 सीटों पर आगे चल रही है।

    कांग्रेस को अभी महज 5 सीटों पर जीत मिली है और पार्टी 5 सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की और 3 पर अन्य आगे चल रहे हैं।

    एग्जिट पोल में AAP को बहुमत
    आपको बता दें कि दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए बीते 4 दिसंबर को वोट डाले गए गए थे। एमसीडी में अभी तक भाजपा की सरकार थी, लेकिन आम आदमी पार्टी ने इस बार दावा किया कि जनता अब बदलाव का मूड बना चुकी है। इससे पहले 5 दिसंबर को एग्जिट पोल के नतीजे जारी किए गए थे और सभी एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने का अनुमान लगाया गया। नतीजों से पहले ही अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रही आम आदमी पार्टी ने एक नया नारा- 'अच्छे होंगे 5 साल, एमसीडी में भी केजरीवाल' जारी किया।

    शुरुआती नतीजों में बढ़त मिलने के बाद आम आदमी पार्टी के दफ्तर पर कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। वहीं, कांग्रेस दफ्तर पर अभी सन्नाटा छाया हुआ है। हालांकि भाजपा लगातार कह रही है कि ये शुरुआती नतीजे हैं और नतीजे उनके पक्ष में ही जाएंगे।

    ये भी पढ़ें- 'जनादेश दिखाएगा कि AAP एक ईमानदार पार्टी', दिल्ली MCD नतीजों से पहले बोले मनीष सिसोदियाये भी पढ़ें- 'जनादेश दिखाएगा कि AAP एक ईमानदार पार्टी', दिल्ली MCD नतीजों से पहले बोले मनीष सिसोदिया

    Comments
    English summary
    Delhi MCD Election Latest Update AAP VS BJP
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X