• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली सरकार ने 77 सरकारी स्कूलों में भी शुरू किया वैक्सीनेशन, 18+ के लोग जाकर लगवा सकते हैं टीका

|

नई दिल्ली, मई 3। देश में 18+ के लोगों का टीकाकरण अभियान शुरू हो चुका है। हालांकि अभी कई राज्यों में वैक्सीन की कमी के कारण ये अभियान बहुत धीमा चल रहा है। कहीं-कहीं तो अभी इसे शुरू ही नहीं किया गया है। राजधानी दिल्ली में 18+ के लोगों का टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है, लेकिन टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ देखी जा रही है। दिल्ली सरकार ने बिना रजिस्ट्रेशन वालों को वैक्सीनेशन के लिए फिलहाल मना कर दिया है, इसलिए रजिस्ट्रेशन के लिए स्लॉट भी फुल हैं। इस बीच दिल्ली सरकार ने सरकारी स्कूलों में भी वैक्सीनेशन शुरू करने का फैसला किया है।

Vaccination

स्कूलों में 18-44 साल की उम्र के लोगों को ही लगेगा टीका

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के 77 सरकारी स्कूलों में वैक्सीनेशन शुरू किया गया है। इन स्कूलों में सिर्फ 18 से 44 साल तक के लोगों को ही वैक्सीन लगाई जाएगी। इन स्कूलों को नजदीकी अस्पतालों के साथ जोड़ दिया गया है। आपको बता दें कि दिल्‍ली सरकार ने स्कूलों के अंदर वैक्‍सीनेशन सेंटर इसलिए बनाए हैं, ताकि टीका लगवाने के लिए ज्यादा संख्या में लोग आ जाएं तो कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा कम हो।

दिल्ली सरकार ने जिन स्कूलों में वैक्सीनेशन शुरू किया है उनमें सर्वोदय विद्यालय (मानसरोवर गार्डन), सर्वोदय बाल विद्यालय( वेस्ट पटेल नगर), ईशानी सरकारी कन्या विद्यालय( साकेत) और सर्वोदय विद्यालय सेक्टर 3 रोहिणी, केवी एयरफोर्स तुगलकाबाद (संगम विहार), सर्वोदय कन्या विद्यालय (बसईदारपुर), शहीद हेमू कलानी जीएसबीवी (लाजपत नगर), सरकारी गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल 2 (उत्तम नगर) सहित कई अन्य स्कूल शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका, कहा-कोरोना से हुई मौतों को दिखाना निगेटिविटी नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Delhi government also started vaccination in 77 government schools for 18+ people
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X