• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दिल्ली में कोरोना की डरावनी रफ्तार: रोजाना 8-10 मरीजों की हो रही है मौत, एलजी ने की खास अपील

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अगस्त 16। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार एकबार फिर से डरा रही है। पिछले 10-12 दिनों के आंकड़ों को देखा जाए तो दिल्ली में रोजाना कोरोना के नए मामले 2000 के पार जा रहे हैं और मरने वाले मरीजों की संख्या भी 8-10 है। इसके अलावा कोरोना संक्रमण की वजह से अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में भी वृद्धि हो रही है।

Coronavirus Case raised in Delhi

एलजी विनय कुमार सक्सेना ने की अपील

Recommended Video

    Coronavirus India Updates: देश में COVID-19 केसों में 40.9% गिरावट दर्ज | वनइंडिया हिंदी | *News

    मंगलवार को अधिकारियों ने सख्त चेतावनी दी है कि लोग कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें, सभी मास्क जरूर पहनें। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने एक ट्वीट में कहा है, "हम कोरोना के नए मामलों में लगातार वृद्धि देख रहे हैं। पॉजिटिविटी रेट में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में यह स्थिति हमें यह महसूस करा रही है कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। मैं सभी से कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का आग्रह करता हूं।

    हेल्थ एक्सपर्ट ने जताई चिंता

    पब्लिक हेल्थ एक्सपर्ट सुनीला गर्ग ने एनडीटीवी से बात करते हुए बताया है कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले वाकई चिंता का विषय हैं, भले ही रिकवरी रेट अच्छा है, लेकिन अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। सुनीला गर्ग ने बताया है कि अभी 9000 से अधिक मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, जिसमें से 20 मरीज आईसीयू में हैं 65 वेंटिलेटर पर हैं। हालांकि ऐसी स्थिति में घबराने की जरूरत तो नहीं है, लेकिन सावधानी बरतने की जरूरत है।

    सोमवार को 8 मरीजों की हुई थी कोरोना से मौत

    स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली में कोरोना की वजह से 8 मरीजों की मौत हो गई थी। सोमवार को नए मरीजों की संख्या 1227 थी और पॉजिटिविटी रेट 14.57 प्रतिशत था। इससे पहले दिल्ली में 12 दिनों तक रोजाना 2,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए थे। रविवार को पांच मरीजों की मौत हो गई थी।

    India Corona Report: देश में बढ़ रहे कोरोना केस, 14917 नए मामले दर्ज, 32 मौतIndia Corona Report: देश में बढ़ रहे कोरोना केस, 14917 नए मामले दर्ज, 32 मौत

    Comments
    English summary
    Delhi Covid 19 scary speed: 8-10 patients are dying every day
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X