• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दिल्‍ली कांग्रेस को लगा बड़ा झटका,कांग्रेस उपाध्‍यक्ष समेत MCD चुनाव में जीते दो पार्षद AAP में हुए शामिल

एमसीडी चुनाव में महज 10 सीटों पर चुनाव जीतने वाली कांग्रेस के उपाध्‍यक्ष समेत दो नवनिर्वाचित पार्षदों ने आम आदमी पार्टी ज्‍वाइन कर ली है।
Google Oneindia News
aap

दिल्‍ली में कांग्रेस पार्टी को शुक्रवार को बड़ा झटका लगा है। दिल्‍ली कांग्रेस पार्टी के उपाध्‍यक्ष समेत दो दिन दिल्‍ली नगर निगम चुनाव में जीते दो पार्षद आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। याद रहे दिल्‍ली एमसीडी जिस पर पिछले 15 सालों से भातरीय जनता पार्टी का कब्जा था वो आप से इस बार के चुनाव में हार गई है जिसके बाद अब आम आदमी पार्टी के फुल कंट्रोल में दिल्‍ली नगर निगम आ चुका है।

कांग्रेस के जीते हुए दो पार्षदों और एक नेता ने एमसीडी चुनाव परिणाम के दो दिन बाद ही पाला बदल कर आप की सदस्‍यता ले ली है।
कांग्रेस छोड़ आम आदमी पार्टी ज्‍वाइन करने वालें में कांग्रेस के उपाध्‍यक्ष अली मेंहदी हैं और बृजपुरी वार्ड से कांग्रेस के टिकट पर जीतने वाली पार्षद नाजिया खातून और मुस्‍तफाबाद वार्ड से कांग्रेस के टिकट पर पार्षद बनने वाली सबिला बेगम ने शुक्रवार को आप पार्टी अधिकारिक तौर पर ज्‍वाइन कर ली है। याद रहे मुस्तफाबाद विधानसभा से कांग्रेस ने 2 वार्ड जीते थे कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल होने वाले नेताओं को आप के नगर निगम प्रभारी दुर्गेश पाठक ने पार्टी ज्‍वाइन करवाई।

गौरतलब है कि 250 वार्ड वाले दिल्‍ली नगर निगम में 134 सीटों पर आम ने जीत हासिल की है और भाजपा ने 104 और कांग्रेस ने महज 9 सीटें जीती थी। जिनमें से दो जीती हुई पार्षद शुक्रवार को आप ज्‍वाइन कर चुकी हैं। इनके कांग्रेस छोड़ने के बाद कांग्रेस के पास 7 ही पार्षद शेष बचे हैं।

Video : मक्‍का में उमरा करने पहुंचे शाहरुख खान, फैन्‍स हुए खुश बोले-'अल्लाह कुबूल करे'Video : मक्‍का में उमरा करने पहुंचे शाहरुख खान, फैन्‍स हुए खुश बोले-'अल्लाह कुबूल करे'

Comments
English summary
Delhi, Congress Vice President and two councilors who won MCD elections join AAP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X