• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली: सफदरजंग अस्पताल के ICU वार्ड में लगी आग, 50 मरीजों को किया गया शिफ्ट

|

नई दिल्ली। एक बड़ी खबर राजधानी से है, जहां के सफदरजंग अस्पताल के ICU वार्ड में आज सुबह अचानक आग लग गई, जिससे हड़कंप मच गया। अस्पताल के 50 मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया है। हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और आग पर काबू भी पा लिया गया है। इस बारे में अस्पताल प्रशासन ने कहा कि ये आग सुबह वोल्टज घटने-बढ़ने के बाद हुए शार्ट सर्किट की वजह से लगी थी लेकिन आग पर काबू पा लिया गया है, सारे मरीजों को दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, सभी लोग सुरक्षित हैं, स्थिति काबू में है।

दिल्ली: सफदरजंग अस्पताल के ICU वार्ड में लगी आग, मचा हड़कंप
    Safdarjung Hospital के ICU Ward में लगी भीषण आग, 50 मरीजों को किया शिफ्ट | वनइंडिया हिंदी

    गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार को ग्रेटर कैलाश-1 की तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई थी। ये आग शुरू में दूसरी मंजिल पर लगी थी, लेकिन जब तक रेस्कयू ऑपरेशन शुरू होता, तब तक ये तीसरी मंजिल पर भी पहुंच गई। इस पर तीसरी मंजिल पर फंसे तीन लोग भागकर बालकनी में आए। वहां पर लगे लोहे के ग्रिल की वजह से वो कहीं और नहीं जा सकते थे। इस बीच दो पुलिसकर्मियों ने स्पाइडर मैन बनकर उन तीनों की जान बचाई थी।

    वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

    ग्रेटर कैलाश थाने से हेड कॉन्स्टेबल मुंशीलाल और कॉन्स्टेबल संदीप का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद लोगों ने इन दोनों की तारीफ की थी और इन्हें रीयल हीरो बोला था। इस घटना में घर में रखे सामान को तो नुकसान हुआ, लेकिन सभी लोग सुरक्षित बच गए थे। (देखें Video)

    400 से अधिक दुकानें जलकर खाक

    शनिवार को महाराष्ट्र के पुणे जिले के कैंप इलाके में एमजी रोड स्थित फैशन स्ट्रीट मार्केट अचानक भीषण आग लग गई थी, जिसमें 400 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गईं। पुणे का फैशन स्ट्रीट एक ऐसा मार्केट है, जहां लगभग 500 से अधिक दुकानें हैं। से सारी दुकाने एक-दूसरे से सटी हुई थी इसलिए सभी आग की चपेट में आ गईं। सूचना मिलने पर दमकल विभाग ने 11 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर भेजी। काफी मशक्कत के बाद दमकल विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया था।

    यह पढ़ें: Drug case: 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद एक्टर एजाज खान को NCB ने किया गिरफ्तार

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi: A fire broke out in the ICU ward of Safdarjung Hospital early morning today. Around 50 patients shifted to other wards in the hospital, no casualty reported; fire doused now
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X