• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में कोरोना के कम हुए मरीज, बोले केजरीवाल- पूरे विश्न में हो रही हमारी चर्चा, मेट्रो के लिए भी कही बड़ी बात

|

नई दिल्ली। देश की राजधानी में कोरोना का तांडव पहले की तुलना में काफी कम हो गया है, इस बारे में बात करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि सभी की सहायता से दिल्ली में अब कोरोना नियंत्रण में है। जिस तरह से दिल्ली ने कोरोना से लड़ाई लड़ी है, इसकी चर्चा देश के साथ पूरे विश्व में हो रही है, उन्होंने कहा कि हमने केंद्र सरकार से चरणबद्ध तरीके से ट्रायल बेसिस पर दिल्ली मेट्रो को खोलने की रिक्वेस्ट की है, हमें पूरा भरोसा है कि इस बारे में जल्द ही फैसला लिया जाएगा।

दिल्ली में कोरोना के कम हुए मरीज, CM केजरीवाल ने कही ये बात

उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली मे केवल एक बार लॉकडाउन किया और फिर धीरे-धीरे 1 जून से कई क्षेत्रों में काम शुरू कर दिया। शायद दिल्ली ही एक मात्र ऐसा शहर है जहां दोबारा लॉकडाउन नहीं लगाया गया है। हमने समझा कि काम और कोरोना प्रबंधन एक साथ किए जा सकते हैं। हमने एक नियमबद्ध तरीके पर काम किया है और कोरोना पर कंट्रोल किया है। आपको बता दें कि दिल्ली में आज भी कोरोना के 1450 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं और 1250 लोग ठीक हो कर डिस्चार्ज भी हुए हैं। राजधानी में अब तक कोरोना के 16146 मामले सामने आ चुके हैं और 4300 लोगों की मौत हो चुकी है।

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 30 लाख के पार हो गई है

जबकि पूरे देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में हर रोज काफी तेजी से इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 69239 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 912 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज जो ताजा आंकड़े जारी किए गए हैं, उसके अनुसार में देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 30 लाख को पार कर गई है। देश में अब कोरोना संक्रमण के कुल 3044941 मामले हो गए हैं। वहीं कोरोना से देश में मरने वालों की संख्या 56706 हो चुकी है। आईसीएमआर के अनुसार 22 अगस्त तक कुल 3529220 सैंपल टेस्ट किए गए, जबकि 22 अगस्त को 801147 लोगों का टेस्ट किया गया है।

रिकवरी रेट 75 प्रतिशत के करीब पहुंच गया

देश में रोज बड़ी संख्या में लोग कोरोना से मुक्त हो रहे हैं ऐसे में रिकवरी रेट 75 प्रतिशत के करीब पहुंच गया है। पिछले 24 घंटे में 57,989 लोग ठीक हुए हैं। अब तक देश में 22,80,566 लोग ठीक हो गए हैं। ठीक होने वालों की संख्या ऐक्टिव केस से लगभग 16 लाख ज्यादा हो गई है।

यह पढ़ें: सीएम शिवराज सिंह का तीखा हमला, बोले- कमलनाथ ने कांग्रेस को 'अनाथ 'कर दिया

दिल्ली में कोरोना के कम हुए मरीज, CM केजरीवाल ने कही ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
I am happy that with the help of everyone, the COVID19 situation in DELHI is under control now The way Delhi has been dealing with COVID-19 situation is being discussed in the country as well as across the world: Arvind Kejriwal
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X