• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, जरूरी सेवाओं को छूट, शादी समारोह के लिए जारी होगा पास

|

नई दिल्ली, 15 अप्रैल: देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, जहां पिछले 24 घंटे में 2 लाख से ज्यादा मरीज महामारी की चपेट में आए। राजधानी दिल्ली में भी हालात बहुत बुरे हैं, जिस वजह से रोजाना का आंकड़ा 17 हजार के पार है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक की। जिसमें कोरोना महामारी को रोकने के लिए सख्त कदमों पर चर्चा की गई। बैठक के बाद सीएम केजरीवाल ने जनता को संबोधित किया और नई गाइडलाइन के बारे में जानकारी दी।

cm
    Delhi Weekend Curfew Guidelines: Weekend Curfew में क्या खुलेगा रहेगा और क्‍या बंद? | वनइंडिया हिंदी

    सीएम केजरीवाल के मुताबिक कोरोना पर कंट्रोल के लिए अब राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू लागू रहेगा। जिसके तहत शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक बिना काम लोगों को घरों से निकलने पर पाबंदी रहेगी। हालांकि जरूरी सेवाओं को इस दौरान छूट देने की बात सीएम ने कही है। इस वक्त शादियों का भी सीजन चल रहा है, ऐसे में रात में लोगों को उसके लिए निकलना पड़ सकता है। सीएम के मुताबिक जिनके घर पर शादी की तारीख पहले से तय थी उनको सरकार पास जारी करेगी।

    सीएम ने कहा कि वीकेंड कर्फ्यू का सख्ती से पालन करवाने के लिए मॉल, जिम, स्पा, ऑडोटोरियम बंद रहेंगे। इस दौरान सिनेमा हॉल में क्षमता से 30 प्रतिशत लोग ही आ सकते हैं, लेकिन रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। लोगों को होम डिलीवरी और टेक होम की सुविधा पहले की तरह उपलब्ध करवाई जाएगी। वहीं अगर कोई शख्स वीकेंड कर्फ्यू के दौरान अस्पताल, रेलवे स्टेशन, बस अड्डे जाना चाहता है, तो उनके लिए रोक-टोक नहीं रहेगी। हालांकि इसके लिए पहले से पास लेना पड़ेगा।

    दिल्ली में 24 घंटे में 17,282 नए मामले, अस्पतालों के साथ अटैच किए गए होटल और बैंक्वेट हॉल, देखें लिस्टदिल्ली में 24 घंटे में 17,282 नए मामले, अस्पतालों के साथ अटैच किए गए होटल और बैंक्वेट हॉल, देखें लिस्ट

    केजरीवाल ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सभी पांच दिन काम करें और दो दिन आराम से घर में रहें। बहुत ज्यादा जरूरी होने पर ही घरों से निकलें। जब लोग नियमों का पालन करेंगे तो हालात में सुधार आ सकता है। वहीं पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में बेड की कमी की बात सामने आ रही थी, जिस पर सीएम ने साफ किया है कि दिल्ली के अस्पतालों में बेड की कमी नहीं है। मौजूदा वक्त में 5000 बेड खाली हैं।

    English summary
    coronavirus arvind kejriwal anil baijal restrictions
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X