कांग्रेस ने बरखा शुक्ला को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन पर आरोप लगाकर अपने पद से इस्तीफा देने वाली बरखा शुक्ला सिंह को पार्टी ने 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। बरखा शुक्ला ने गुरूवार को ही दिल्ली महिला कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था। उन्होंने अजय माकन पर उनके साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया था।

barkha shukla

बरखा शुक्ला ने कहा कि उनकी शिकायत के बावजूद पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने अजय माकन पर कोई कार्रवाई नहीं की। इसके अलावा उन्होंने राहुल गांधी पर आरोप लगाया था कि उन्होंने उनकी बात नहीं सुनी। बरखा ने कहा कि एमसीडी चुनावों में महिलाओं को टिकट नहीं दिए गए। इसपर जब उन्होंने राहुल गांधी से बात करनी चाही तो उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया। इसके बाद आज कांग्रेस ने उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया।

आपको बता दें कि हाल ही में दिल्ली के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता अरविंदर सिंह लवली भी भाजपा का शामिल हुए हैं। लवली ने भी अजय माकन पर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि माकन अपनी सुविधा के हिसाब से काम कर रहे हैं। एक तरफ भाजपा के दिल्‍ली प्रदेश अध्‍यक्ष मनोज तिवारी स्‍लम में रात गुजार रहे हैं तो वहीं अजय माकन लोधी गार्डन में अपना कैंपेन कर वापस घर आ रहे हैं। ये भी पढ़ें- दिल्ली के एमसीडी चुनाव में किस पार्टी के हैं सबसे ज्यादा दागी कैंडिडेट?

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress expels Barkha Shukla for 6 years.
Please Wait while comments are loading...