• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंडका अग्निकांड: केजरीवाल ने दिए न्यायिक जांच के आदेश, मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख मुआवजे का ऐलान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 मई: राजधानी द‍िल्‍ली के मुंडका इलाके में एक इमारत में शुक्रवार को लगी भीषण में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज घटनास्थल का दौरा किया है। केजरीवाल ने इस हादसे में जान गंवाने वालों के पर‍िजनों को द‍िल्ली सरकार की ओर से 10-10 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान कि‍या। साथ ही उन्होंने घटना की न्यायिक जांच का भी आदेश दिया है।

    Delhi Mundka Fire: मुंडका में आग का तांडव! CM Kejriwal ने न्यायिक जांच के दिए आदेश |वनइंडिया हिंदी
    मुंडका अग्निकांड

    द‍िल्‍ली सीएम अरविंद केजरीवाल आज ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया, मंत्री सत्‍येंद्र जैन के साथ घटना स्‍थल का जायजा लेने के ल‍िए पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद हादसे पर दुख जताते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख और घायलों को 50 हजार की सहायता का ऐलान किया है। जिन शवों की शिनाख्त नहीं हो सकी है, उनकी पहचान के लिए डीएनए टेस्ट कराए जाने की बात अरविंद केजरवाल ने कही है।

    राजधानी दिल्ली के मुंडका में मेट्रो स्टेशन के पास स्थित इमारत में शुक्रवार शाम लगी आग पर काबू पाया चुका है। इस हादसे में 27 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। आग लगने के बाद से 28 लोग लापता हैं। जो 28 लोग गायब हैं, जिसमें 5 पुरुष और 23 महिलाएं हैं। जिस कंपनी में आग लगी उसके दो मालिकों को पुलिस ने हिरासत में लेकर गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए दो लोगों की पहचान वरुण गोयल और सतीश गोयल के रूप में हुई है।

    इस हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मुंडका अग्निकांड में जान गंवाने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए दिए जाने की घोषणा की है।

    सांसद नवनीत राणा ने पति के साथ दिल्ली में किया हनुमान चालीसा का पाठसांसद नवनीत राणा ने पति के साथ दिल्ली में किया हनुमान चालीसा का पाठ

    Comments
    English summary
    delhi CM arvind Kejriwal visits Mundka blaze site orders magisterial enquiry
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X