• search
देहरादून न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Agnipath Scheme : उत्तराखंड के CM धामी ने कहा - अग्निवीरों को पुलिस सहित कई विभागों में दी जाएगी प्राथमिकता

Google Oneindia News

देहरादून, 16 जून: केंद्र सरकार की ओर से सेना में भर्ती के लिए लाई गई नई योजना 'अग्निपथ' को लेकर हो रहे विरोध के बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अग्निपथ योजना के अंतर्गत सेना में अग्निवीरों को नियुक्त किया जाएगा, इससे ना केवल देश के युवाओं को बड़े स्तर पर रोजगार मिलेगा, बल्कि हमारी सेनाएं भी और अधिक युवा व सशक्त होंगी। उन्होंने अग्निपथ योजना के लिए प्रदेश की सवा करोड़ जनता की ओर से प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया।

uttarakhand cm pushkar singh dhami press conference on agnipath scheme

अग्निवीरों को राज्य सरकार देगी इन विभागों में प्राथमिकता

धामी ने गुरुवार को विधानसभा स्थित पंत भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि एक सैनिक पुत्र होने के नाते मैं स्वयं भी अपने को गौरवान्वित महससू कर रहा हूं कि मुख्य सेवक के रूप में इस योजना को उत्तराखंड में लागू करने का अवसर प्राप्त होगा। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सेना में भर्ती होने का सपना रखने वाले उत्तराखंड के युवाओं के लिए तो ये योजना अत्यंत लाभकारी सिद्ध होने वाली है। हमने तय किया है कि अग्निपथ योजना के अंतर्गत मां भारती की सेवा के बाद अग्निवीरों को राज्य सरकार उत्तराखंड पुलिस आपदा प्रबन्धन, चार धाम यात्रा प्रबन्धन सहित अनेक सेवाओं में प्राथमिकता प्रदान करेगी। इसको लेकर नियम जल्द ही तय किए जाएंगे।

Agnipath Scheme : विरोध के बीच CM योगी की युवाओं से अपील - किसी बहकावे में न आएं, अग्निवीरों से किया ये वादाAgnipath Scheme : विरोध के बीच CM योगी की युवाओं से अपील - किसी बहकावे में न आएं, अग्निवीरों से किया ये वादा

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रदेश के युवाओं के सर्वांगीण विकास व उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए सरकार पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है और हम निरंतर इस दिशा में प्रयासरत रहेंगे।

Comments
English summary
uttarakhand cm pushkar singh dhami press conference on agnipath scheme
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X