• search
देहरादून न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कुंभ मेला 2021: भारत भूमि पर्यटन का होटल बनेगा कोविड केयर सेंटर, प्रशासन ने किया अधिग्रहण

|

ऋषिकेश। कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर एक बार फिर जोर पकड़ने लगी है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 791 नए मामले उत्तराखंड में सामने आए हैं। जबकि सात कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। तो वहीं, कुंभ मेले में आने वाले श्रद्धालु ऋषिकेश पहुंचने लगे है। जिसके चलते जिला प्रशासन एक्टिव हो गया है। जिले में श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन ने संसाधन जुटाने शुरू कर दिए हैं। जिसके चलते भारत भूमि पर्यटन (जीएमवीएन) के होटल को अधिग्रहण कर लिया गया है। इस कोविड केयर सेंटर बनाया जाएगा।

Kumbh Mela 2021: Bharat Bhoomi Tourist complex to be set up as COVID care centre
    Kumbh Mela 2021: COVID-19 मामलों में उछाल, सभी 72 गंगा घाटों पर होगा Random Test । वनइंडिया हिंदी

    दरअसल, प्रशासन ने पिछले साल संक्रमण की रोकथाम के लिए तमाम संसाधन जुटाए थे और बड़ी संख्या निजी/सरकारी संपत्तियों का अधिग्रहण किया गया था। हालांकि, अब जिला प्रशासन ने दोबारा से संसाधन जुटाने शुरू कर दिए हैं। इस कड़ी में ऋषिकेश में जीएमवीएन के होटल का अधिग्रहण कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए किया गया है। ऋषिकेश के जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक, कुंभ मेले के मद्देनजर ऋषिकेश क्षेत्र में भी बड़ी संख्या में बाहरी राज्यों के निवासियों का आगमन हो रहा है। इससे वहां संक्रमण की दर बढ़ने लगी है।

    ऋषिकेश के उपजिलाधिकारी ने इस बाबत पत्र लिखकर अवगत कराया था। लिहाजा, उत्तराखंड महामारी अधिनियम व कोविड-19 नियमन आदि के तहत दी गई शक्तियों का प्रयोग करते हुए जीएमवीएन के होटल का अधिग्रहण कर लिया गया है। यहां कोविड केयर सेंटर के अनुरूप सुविधाएं जुटाई जा रही हैं। ताकि कोरोना संक्रमित मरीजों को उनके स्वास्थ्य की स्थिति के अनुरूप सेंटर में रखा जा सके।

    ये भी पढ़ें:- समीक्षा बैठक में अधिकारी ने कहा-हरिद्वार कुंभ बन सकता है कोरोना का सुपर स्प्रेडर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Kumbh Mela 2021: Bharat Bhoomi Tourist complex to be set up as COVID care centre
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X