• search
दरभंगा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बाथरूम में नहाते समय पैरों में लिपटा सांप, खोजा तो घर में नागिन समेत निकले 34 संपोले

|
Google Oneindia News

दरभंगा। बिहार के दरभंगा जिले के लालबाग इलाके का एक परिवार इन दिनों दहशत में है। वजह भी काफी हैरान कर देने वाली है। दरअसल, यहां एक परिवार के घर रोजाना सांप के बच्चे (संपोले) निकल रहे है। इस बात का पता परिवार को तब चला जब बाथरूम में नहाते समय एक व्यक्ति के पैरों में संपोला आकर अचानक से लिपट गया। सांप को देखते ही युवक के होश उड़ गए और वह डर के मारे चिल्लाने लगा। कुछ दिनों में ही घर के अलग-अलग हिस्सों में सांपों के बच्चे घूमते दिखने लगे।

    Bihar: Darbhanga में एक घर में नागिन समेत निकले 34 Snakes, लोगों में दहशत | वनइंडिया हिंदी
    नहाते समय पैरों में लिपटा सांप

    नहाते समय पैरों में लिपटा सांप

    जानकारी के अनुसार, विनय झा अपने घर के बाथरूम में नहा रहे थे, तभी उनके पैरों में एक सपोला लिपट गया। उसके बाद जैसे-जैसे दिन बीतने लगे, धीरे-धीरे घर में कई जगहों पर सांपों के बच्चे घूमते नजर आने लगे। इसके बाद उन्होंने अपने पड़ोसियों को सूचना दी और सपेरे से संपर्क किया। मौके पर पहुंचे सपेरे ने पूरे घर में खोजबीन की।

    नागिन के अलावा 34 संपोलों को पकड़ा

    नागिन के अलावा 34 संपोलों को पकड़ा

    इसके बाद उसने 34 सपोलों के अलावा एक बड़ी नागिन को पकड़ा। अब कहा जा रहा है कि नागिन काफी समय से विनय झा के घर में रहा रहा था, क्योंकि घर के आंगन में रखे टाइल्स के अंदर सभी सांप के बच्चे छिपे हुए थे। सभी सांपों को पकड़ने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

    मध्य प्रदेश के भिंड में आठ दिन से रोजाना निकल रहे कोबरा सांप

    मध्य प्रदेश के भिंड में आठ दिन से रोजाना निकल रहे कोबरा सांप

    भिंड जिले की रौन तहसील के गांव चचाई निवासी राजकुमार कुशवाह के घर में आठ दिन पहले कोबरा ​सांप के बच्चे निकले थे। शुरुआत में परिवार के सदस्यों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया, मगर फिर दूसरे और तीसरे दिन भी यह सिलसिला जारी रहा तो परिवार दहशत में आ गया।

    50 बच्चे एक साथ निकले

    50 बच्चे एक साथ निकले

    आस-पास के लोगों ने विभिन्न आशंकाएं व्यक्त की और राजकुमार को पूजा पाठ करवाने की सलाह दी। इस पर राजकुमार ने अपने घर में पूजा पाठ करवाया, मगर कोबरा सांप के बच्चे निकलने का सिलसिला नहीं थमा। कुशवाह परिवार के सदस्यों का कहना है कि वे पूरी रात जागते हुए ही गुजार रहे हैं। प्रतिदिन कभी 8 तो कभी 20-20 बच्चे एक रात में पकड़ रहे हैं। वहीं एक रात में तो 50 से अधिक सांप के बच्चों को पकड़ा था।

    करवाएंगे हर संभव मदद

    करवाएंगे हर संभव मदद

    ग्राम पंचायत चचाई के सचिव पुनीत शर्मा कहते हैं कि सांप के बच्चों का निकलना काफी खतरनाक बात है। मौका मुआयना करने के बाद ही इस मामले में कुछ बताया जा सकता है। पीड़ित परिवार की परेशानी से प्रशासन को अवगत कराया जाएगा और हर संभव मदद की जाएगी।

    मेरठ में भी आ चुकी है ऐसी ही घटना

    मेरठ में भी आ चुकी है ऐसी ही घटना

    बता दें कि साल 2018 में उत्तर प्रदेश के मेरठ में भी एक इसी तरह की खबर सामने आई थी। एक घर के अंदर से लगभग 300 से 400 सांप निकले थे। इससे इलाके में हड़कंप मचा गया था। वहीं, लोग अब इस घर को नागलोक के नाम से पुकारने लगे हैं।

    ये भी पढ़ें:- बिहार: भाजयुमो नेता की गोली मारकर हत्या, चुनावी रंजिश के चलते हत्या की आशंकाये भी पढ़ें:- बिहार: भाजयुमो नेता की गोली मारकर हत्या, चुनावी रंजिश के चलते हत्या की आशंका

    English summary
    34 snake come out with serpent from in this house in darbhanga
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X