• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

छत्तीसगढ़: 2021 में कोरबा जिले को मिलेगी करोड़ों रुपए की सौगात, 30 मोहल्ला क्लीनिक भी खुलेंगे

|

रायपुर। नए साल के मौके पर छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने साल 2021 का प्लान जनता के सामने रखा है। सरकार ने बताया है कि 2021 में राज्य के अंदर किस-किस क्षेत्र में किन-किन कार्यों को पूरा किया जाएगा।। छत्तीसगढ़ के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने रविवार को मुख्यमंत्री आवास पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी।

Jai singh agrawal

राजस्व मंत्री ने दिया 2 साल के कार्यकाल का ब्यौरा

इस दौरान जयसिंह अग्रवाल ने अपनी सरकार के 2 साल के कार्यकाल का ब्यौरा भी मीडिया के सामने रखा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चारों तरफ विकास की लहर है। इन दो सालो में प्रदेश के सभी जिलों में काफी काम हुए हैं। इस दौरान जयसिंह अग्रवाल ने अपने गृह जिले कोरबा में हुए विकास कार्यों के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि कोरबा में मेडिकल कालेज की मांग का सपना पूरा हमारी सरकार में हुआ है। साथ ही जिले को गौठान, सड़क, एनीकट आदि की स्वीकृति होने की बात कही।

इन विकास कार्यों का भूमिपूजन होना है मुख्यमंत्री के हाथों

जयसिंह अग्रवाल ने बताया कि सर्वमंगला मंदिर के पास रपटा, छठघाट का निर्माण सीएसइबी चौक से दर्री फ़ोरलेन सड़क निर्माण, गेरवा घाट एप्रोच रोड, कुसमुंडा से इमली छापर तक फ़ोरलेन सड़क निर्माण, केनाल रोड से तरदा सहित हरदी बाजार में करोड़ो रुपयों के कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण मुख्यमंत्री के हाथों संपन्न होगा। वहीं उरगा से पेंड्रा तक रेल लाइन का विस्तार, रेलयात्री गाड़ी का विस्तार आदि बातो को पत्रकारों के समक्ष रखा।

कोरबा जिले में बनेंगे 30 मोहल्ला क्लीनिक

उन्होंने कहा नववर्ष की शुरआत में ही कोरबा जिले को करोड़ो रूपये की सौगात मिलना जिलेवासियों के लिए खुशी की बात होगी। अपने मिशन 2021 के प्लान में शिक्षा, चिकित्सा, कृषि पर फोकस किया गया है, जिस पर वर्ष के शुरू होते ही कार्यों की रूपरेख तैयार होनी शुरू हो गई है। जिसमें 30 मोहल्ला क्लीनिक बनाया जाएगा, जिससे गरीबों को नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा मिलेगी और उन्हें बड़े हॉस्पिटल जाने की जरूरत नहीं होगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
30 Mohalla clinic project start in Korba chhattisgarh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X