• search
चेन्नई न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव: डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने कोलाथुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की जताई इच्छा

|

चेन्नई। तमिलनाडु में होने वाले विधानसभा चुनावों में डीएमके के अध्यक्ष एमके स्टालिन ने कोलाथुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। उन्होंने इस बारे में पार्टी की चुनाव समिति को एक औपचारिक पत्र सौंप दिया है। पिछले दो विधानसभा चुनावों में एमके स्टालिन ने इसी विधानसभा सीट चुनाव लड़ा था। मालूम हो कि भारतीय चुनाव आयोग ने शुक्रवार को तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया।

 MK Stalin

तमिलनाडु में 6 अप्रैल को चुनाव होगा। जबकि मतगणना 2 मई को होगी। तमिलनाडु में विधानसभा कि 234 सीटों पर चुनाव होंगे। वर्तमान में तमिलनाडु विधानसभा में एआईडीएमके के 136 विधायक हैं, जबकि ईएमके के 89 विधायक हैं। वहीं इंडियन मुस्लिम लीग के 5 विधायक हैं और कांग्रेस के सात विधायक हैं।

तमिलनाडु विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल 24 मई 2021 को समाप्त हो रहा है। तमिलनाडु के अलावा पश्चिम बंगाल, असम, केरल, पुडुचेरी में होनेव वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान भी किया जा चुका है। सभी राज्यों में मतगणना 2 मई को ही होगी।

वहीं, डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन चुनावों के मद्देनजर पूरे राज्य में एक के बाद एक रैलियां कर रहे हैं। अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से आंदोलनरत परिवहन विभाग के कर्मचारियों से शुक्रवार को उन्होंने काम पर आने की अपील की और कहा कि यदि डीएम के सत्ता में लौटती है तो उनकी मांगों को पूरा किया जाएगा।

उन्होंने परिवहन की हड़ताल से आम जनता को हो रही परेशानी को देखते हुए नौ परिवहन ट्रेड यूनियनों से काम पर लौटने की अपील की और कहा कि यदि हम सत्ता में आए तो आपकी सभी वाजिव मांगों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने एक बयान जारी कर राज्य के मुख्यमंत्री और परिवहन मंत्री की कड़ी निंदा की।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और परिवहन मंत्री दोनों अड़े हुए हैं और कोई भी यूनियनों के साथ बातचीत करने के लिए आगे नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता के तौर पर मेरे अनुरोध के बावजूद सीएम ने बातचीत नहीं की। एआईडीएमके को लोगों को हो रही परेशानी की कोई परवाह नहीं है।

बहरहाल, तमिलनाडु की जनता पर उनकी बातों का कितना असर हुआ यह तो 2 मई को चुनाव परिणाम आने पर ही पता चलेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
DMK president MK Stalin expressed his desire to contest from Kolathur assembly constituency
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X