• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Zomato: अमेजन-फेसबुक के बाद अब जोमैटो करेगा छंटनी, 4 फीसदी कर्मचारियों की जाएगी नौकरी!

Google Oneindia News

Zomato, दुनियाभर में मंदी की आहट फिर से सुनाई देने लगी है। अमेजन, फेसबुक और ट्विटर के बाद भारत की मुख्य फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो ने भी कर्मचारियों की छंटनी की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जोमैटो ने इस सप्ताह से कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि, फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म चुनौतीपूर्ण माहौल में कंपनी को मुनाफे में लाने और इसकी लागत कम करने के लिए ये छंटनी कर रहा है।

Zomato begins layoffs employees at least 4 percent laid off amazon meta

Recommended Video

    UP Flood: IAS का शर्मनाक बयान, बाढ़ पीड़ितों से बोले, Zomato नहीं चल रही यहां | वनइंडिया हिंदी|*News

    मनीकंट्रोल की खबर के मुताबिक, इस मामले से परिचित लोगों ने कहा कि उत्पाद, तकनीक, कैटलॉग और मार्केटिंग जैसे कार्यों में लगे कम से कम 100 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जा सकता है। हालांकि सप्लाई चेन के लोगों पर कोई असर नहीं होगा। कंपनी अपने कुल कर्मचारियों में से कम से कम 4 प्रतिशत की छंटनी करने की योजना बना रही है।

    एक सूत्र ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि कंपनी अब उन लोगों को जाने के लिए कह दिया गया है जो प्रोडक्ट को नया रूप देने के लिए काम कर रहे थे। अब जब प्रोडक्ट का काम पूरा कर लिया गया है तो उनको रखना कंपनी के लिए फायदेमंद नहीं है। जिन लोगों को जाने के लिए कहा गया है लो ज्यादातर मध्यम से सीनियर रोल वाले लोग हैं।

    एक अन्य सूत्र ने बताया कि जोमैटो के फाउंडर और सीईओ दीपेंदर गोयल ने कुछ दिन पहले टाउनहॉल आयोजित किया था। जहां उन्होंने छंटनी के संकेत दे दिए थे कि कंपनी के जो फंक्शन या सेगमेंट अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं उनमें जॉब कट किए जा सकते हैं। इसके अलावा सूत्रों ने ये भी बताया कि क्लाउड किचन के लिए काम करने वाले कुछ मैनेजर्स को पहले ही हटा दिया गया है।

    फेसबुक-ट्विटर से निकाले गए कर्मचारियों को नौकरी देगा TATA, जगुआर-लैंडरोवर करेगा हायरफेसबुक-ट्विटर से निकाले गए कर्मचारियों को नौकरी देगा TATA, जगुआर-लैंडरोवर करेगा हायर

    इस मामले पर जोमैटो के प्रवक्ता ने कहा कि, कंपनी में रेगुलर परफॉर्मेंस के आधार पर 3 फीसदी कर्मचारियों को वर्कप्लेस से हटाया गया है। इसके अलावा कुछ भी नहीं किया गया है। पिछले तीन हफ्तों में कंपनी के तीन शीर्ष अधिकारी जोमैटो छोड़ चुके हैं। जिसके तुरंत बाद कंपनी में छंटनी शुरू हो गई है। हाल ही में मोहित गुप्ता के अलावा न्यू इनीशिएटिव हेड राहुल गन्जू और इंटरसिटी हेड सिद्धार्थ झेवर ने कंपनी छोड़ दी है।

    Comments
    English summary
    Zomato begins layoffs employees at least 4 percent laid off amazon meta
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X