14 फरवरी को लॉन्च होगा Xiaomi Redmi Note 5, जानिए कितनी होगी कीमत और क्या है खास?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी की बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन Xiaomi Redmi Note 5 14 फरवरी को भारत में लॉन्च हो सकती है। माना जा रहा है कि वैलेंटाइंस डे के मौके पर शाओमी की इस फोन को लॉन्च किया जाएगा। इस फोन का लंबे वक्त से इंतजार किया जा रहा है। इस फोन की तस्वीरें पहले ही लीक हो चुकी है अब माना जा रहा है कि 14 फरवरी को रेडमी 5 से पर्दा उठ जाएगा। इस फोन को रेडमी नोट 4 का अपग्रेड वर्ज़न बताया जा रहा है। ये फोन साल 2017 में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन रहा। अब हम आपको रेडमी नोट 5 के फीचर्स, भारतीय बाजार में उसकी कीमत के बारे में बता रहे हैं।

शाओमी रेडमी नोट 5 के फीचर्स

शाओमी रेडमी नोट 5 के फीचर्स

इस फोन को लेकर बहुत कुछ अभी मालूम नहीं हो सका है। लेकिन माना जा रहा है कि ये फोन 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले वाला होगा। इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर होगा। फोन में 3 जीबी/4 जीबी रैम है। फोन एड्रॉयड 8.0 ओरियो के साथ मीयूआई 9 पर चलेगा। फोन ब्लैक, रोज गोल्ड, लाइट ब्लू और गोल्ड कलर में लॉन्च कर सकती है।

 रेडमी नोट 5 की खासियत

रेडमी नोट 5 की खासियत

रेडमी नोट 5 फोन की खासियत है कि फोन में बेहतरीन कैमरा क्वालिटी है। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन में 4100 एमएएच की बैटरी है। रेडमी नोट 5 की लीक तस्वीर के मुताबिक फोन के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर भी देखा गया है,हालांकि इसे लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

फोन की कीमत

फोन की कीमत

अगर फोन की कीमत की बात करें तो अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि इस फोन की कीमत सीएनवाई 1,499 यानी तकरीबन 15,400 रुपए होगी। चीन में इस फोन की कीमत अलग अलग मॉडल के हिसाब से अलग-अलग है। शाओमी रेडमी 5 के 2GB रैम और 16GB इंटरनल मैमोरी वाले फोन की चीन में कीमत करीब 7,800 रुपए है, जबकि 3GB रैम वाले फोन की कीमच 8,800 रुपए और 4GB रैम की कीमत 11,000 रुपए है। भारत में भी इन फोन की कीमत इसी के आसपास रहने की उम्मीद जताई जा रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Xiaomi Redmi Note 5 will launch in India on February 14. Redmi Note 5 will likely feature an 18:9 display and here's what to expect from the Redmi Note 5 in terms of price, specifications and features.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.