• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत में कारोबार बंद करने की खबरों पर Vodafone ने दिया ये जवाब

|

नई दिल्ली। टेलीकॉम सेक्टर की बड़ी कंपनी वोडाफोन ने उन खबरों का खंडन किया है जिसमें ये कहा जा रहा था कि कंपनी जल्द ही भारत में अपना कारोबार समेटने पर विचार कर रही है। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उनके भारतीय बाजार को छोड़कर बाहर निकलने की खबरें निराधार हैं। कंपनी ने इसे अफवाह करार दिया है। ब्रिटेन की दूरसंचार कंपनी वोडाफोन ने कहा कि वह भारतीय बाजार में निवेश बनाए रखेगी, यही नहीं मौजूदा चुनौतीपूर्ण दौर से निकलने के लिए वो सरकार से मदद भी मांग रही है।

वोडाफोन ग्रुप ने 'भारत से कारोबार समेटने की' खबरों का किया खंडन

वोडाफोन ग्रुप ने 'भारत से कारोबार समेटने की' खबरों का किया खंडन

वोडाफोन ग्रुप ने अपने बयान में कहा, 'वोडाफोन भारतीय मीडिया के कुछ हलकों में चल रही निराधार और आधारहीन अफवाहों से अवगत है, जिसमें कहा गया है कि हमने भारतीय बाजार से बाहर निकलने का फैसला लिया है। हम स्पष्ट रूप से यह बताना चाहेंगे कि यह सच नहीं है और ऐसी बातें दुर्भावनापूर्ण है।' कंपनी ने आगे कहा, 'वोडाफोन सरकार के साथ सक्रिय रूप से संपर्क में है और हम हमारे स्थानीय प्रबंधन का पूरी तरह से समर्थन कर रहे हैं। इस चुनौतीपूर्ण समय में हम हमारे संयुक्त उद्यम (आइडिया के साथ) को संभाल रहे स्थानीय प्रबंधन को पूरा सपोर्ट कर रहे हैं।'

कंपनी ने खबरों को बताया निराधार

कंपनी ने खबरों को बताया निराधार

दरअसल, न्यूज एजेंसी आईएएनएस की एक खबर में बताया गया था कि वोडाफोन-आइडिया की संयुक्त कंपनी का परिचालन घाटा लगातार बढ़ता जा रहा है। कंपनी के हर महीने लाखों की संख्या में सब्सक्राइबर्स कम हो रहे हैं। इसके साथ ही शेयरों में भी गिरावट के चलते इसका बाजार पूंजीकरण लगातार घटता जा रहा है। इन सभी वजहों के चलते ऐसा माना जा रहा कि वोडाफोन अपना कारोबार भारत में कभी भी समेट सकती है।

मार्च 2017 में हुआ वोडाफोन-IDEA का विलय

मार्च 2017 में हुआ वोडाफोन-IDEA का विलय

मूल रूप से ब्रिटेन की कंपनी वोडाफोन से जब न्यूज एजेंसी की ओर से इस बारे में बात करने की कोशिश की गई तो उनकी तरफ से इस पर स्पष्ट तौर से कोई जवाब नहीं दिया गया। कंपनी के प्रवक्ता की ओर से केवल यही कहा गया कि हमें इसकी कोई जानकारी नहीं है अगर कुछ पता चलता है उसे जरूर बताया जाएगा। हालांकि, अब कंपनी ने स्पष्ट कर दिया है कि उनके भारतीय बाजार को छोड़कर जाने की खबरें निराधार हैं।

इसे भी पढ़ें:- BSNL का अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा, 5 मिनट तक बात करने पर मिलेंगे इतने पैसे

English summary
Vodafone issued statement quashing rumours of its exit from the Indian telecom space
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X