• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SoftBank की आर्म होल्डिंग कंपनी को 2.93 लाख करोड़ में खरीदेगी Nvidia, जानिए इस डील की खास बातें

|

नई दिल्ली। अमेरिकी की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Nvidia ने बड़ी डील साइन की है। अमेरिकी की बड़ी आईटी कंपनी एनवीडिया ने सॉफ्टबैंक ग्रुप( SoftBank) ग्रुप की चिप मेकिंग कंपनी आर्म होल्डिंग( ARM Holdings) को खरीदने का फैसला किया है। कंपनी ने इसके लिए 40 बिलियन डॉलर यानी 2.93 लाख रुपए की डील साइन की है।

SoftBank Selling Chip Making Arm Holdings To Nvidia For More Than 40 Billion dollar

एनवीडिया ने खुद इस बारे में जानकारी दी है। कंपनी की ओर से इस डील की जानकारी देते हुए कहा गया है कि सॉफ्टबैंक की आर्म होल्डिंग को वो खरीद रही है। इस डील में Nvidia को 21.5 बिलियन डॉलर कीमत के स्टॉक्स मिलेंगे। वहीं सॉफ्टबैंक बाकी की 12 बिलियन डॉलर की रकम कैश के तौर पर एनवीडिया को देगी। इस डील को साइन करते वक्त कंपनी को 2 बिलियन डॉलर मिलेंगे। डील की रकम के लिए दोनों कंपनियोंे के बीच सहमति बन चुकी है।

अगर बात करें सॉफ्टबैंक की तो यह कंपनी जापान की कंपनी है। कंपनी ने अपने इंटरनेट विस्तार के लिए साल 2016 में चिप डिजाइनिंग और मेकिंग कंपनी आर्म होल्डिंग( ARM Holding) को खरीदा था। आर्म होल्डिंग मोबाइल और टैबलेट के लिए चिप डिजाइन करती है। सॉफ्टबैंक ने इसे 36 बिलियन डॉलर में खरीदा था, अब कंपनी इसे 40 बिलियन डॉलर में बेच रही है। 2016 में सॉफ्टबैक की यह साझेदारी सबसे बड़ी डील्स में शामिल थी। वहीं अमेरिकी की बड़ी टेक्नॉलिजी कंपनियों में शामिल Nvidia वीडियो गेम्स के लिए ग्राफिक चिप बनाती है, कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंसी के अलावा डेटा सेंटर्स के तौर पर काम करती है।

SBI ने दिया झटका, घटाई FD की ब्याज दरें, जानिए क्या है नई ब्याज दरें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SoftBank Selling Chip Making Arm Holdings To Nvidia For More Than 40 Billion dollar.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X