• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

शेयर बाजार में बिकवाली का दबाव, सेंसेक्स 400 अंक लुढ़का

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 जुलाई। पिछले 6 दिन तक जिस तरह से शेयर बाजार में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिली उसके बाद आज बाजार में गिरावट देखने को मिली है। आज बाजार गिरावट के साथ खुला। आज सुबह बाजार खुलते समय बिकवाली का दबाव देखने को मिला, जिसकी वजह से बाजार में आंशिक गिरावट देखने को मिली। सुबह 9.42 बजे सेंसेक्स 244.78 अंकों की गिरावट के साथ 55827.45 अंक पर ट्रेड कर रहा था। वहीं निफ्टी 125 अंक की गिरावट के साथ 16592 अंक पर ट्रेड कर रहा था। दोपहर 12.08 बजे की बात करें तो सेंसेक्स 418 अंकों की गिरावट के साथ 55653 अंक पर ट्रेड कर रहा है, जबकि निफ्टी 113 अंकों की गिरावट के साथ 16600 अंक पर ट्रेड कर रहा है।

sensex

इसे भी पढ़ें- भारत के दुश्मन पर भड़के ब्रिटिश पीएम उम्मीदवार ऋषि सुनक, कहा, PM बना, तो उसे छोड़ूंगा नहींइसे भी पढ़ें- भारत के दुश्मन पर भड़के ब्रिटिश पीएम उम्मीदवार ऋषि सुनक, कहा, PM बना, तो उसे छोड़ूंगा नहीं

पिछले हफ्ते भारतीय बाजार ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया, बाजार में खरीदारी देखने को मिली, जिसके चलते बाजार में बढ़त देखने को मिली। बैंकिंग और आईटी के शेयहरों में खऱीदारी देखने को मिली। विदेशी निवेशकों की वापसी ने बाजार के मूड को फिर से बेहतर किया। शेयर बाजार में पिछले हफ्ते बढ़ोत्तरी की वजह से भारतीय निवेशकों को 9 ट्रिलियन रुपए का मुनाफा हुआ। शुक्रवार को घरेलू बाजार अपने सात हफ्ते के उच्चतम स्तर पर बंद हुआ था जोकि फरवरी 2021 के बाद पहली बार इस लेवल को पार कर पाया। सेंसेक्स और निफ्टी में पिछले हफ्ते 3-4 फीसदी की बढ़ोत्तरी देखने को मिली थी।

जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के चीफ इंवेस्टमेंट स्ट्रैटेजिस्ट वीके विजयकुमार ने कहा कि पिछले हफ्ते बाजार ने जो नतीजे दिखाएं उसका असर देखने को मिल रहा है। इस हफ्ते भी कई बड़ी कंपनियों के नतीजे सामने आने वाले हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के भी नतीजे टेलीकॉम और रिटेल सेक्टर के अच्छे रहे हैं, लेकिन रिफाइनिंग सेक्टर के नतीजे कुछ खास नहीं रहे हैं। पिछले 9-10 महीनों से विेदेशी निवेशकों ने भारी बिकवाली की थी, लेकिन अब फिर से नई खरीदारी कई वजहों से हो रही है, जिसमे मौद्रिक नीति का सख्त होना, अमेरिका में डॉलर और बॉन्ड यील्ड की बढ़ोत्तरी।

Comments
English summary
Share Market fell after last week rally sensex and nifty faces pressure.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X