उछाल के साथ खुले शेयर बाजार, Nifty में भी दिखा सकारात्मक असर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जीएसटी में सरकार की ओर से किए गए बदलाव का असर देश के प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में देखने को मिला। सेंसेक्स और निफ्टी में आज शुरुआती कारोबार में इस बदलाव का सकारात्मक रुख देखा गया। बताया जा रहा है कि जीएसटी परिषद की ओर से छोटे कारोबारियों और निर्यातकों को जीएसटी में दी गई राहत इसकी अहम वजह है।

उछाल के साथ खुले शेयर बाजार, Nifty में भी दिखा सकारात्मक असर

जीएसटी परिषद में लिए गए फैसले का दिखा असर

बंबई शेयर बाजार में 30 कंपनियों के शेयरों पर आधारित शेयर सूचकांक सेंसेक्स 67.10 अंक यानी 0.21 फीसदी चढ़कर 31,881.32 अंक पर खुला। इससे पहले शुक्रवार को पिछले सत्र की बात करें तो उस समय कारोबार में 222 अंक की बढ़त देखी गई थी। इसी प्रकार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में 50 कंपनियों के शेयर पर आधारित सूचकांक निफ्टी 10.10 अंक यानी 0.10 फीसदी चढ़कर 9,989.80 अंक पर खुला। सोमवार सुबह करीब 9:40 के आस-पास सेंसेक्स 85.60 अंक चढ़कर 31,899 जबकि निफ्टी 24.65 अंक मजबूत होकर 10,004 पर ट्रेड कर रहा था।

जानकारों के मुताबिक पिछले हफ्ते जीएसटी परिषद में जिस तरह से कई अहम बदलाव किए गए। इसमें छोटे और मझोले कारोबारियों को राहत देने का ऐलान किया है। उसका असर बाजार में नजर आया। इसके साथ-साथ दो दर्जन से अधिक वस्तुओं पर जीएसटी की दर कम की गई। इसका बाजार में सकरात्मक रुख देखा गया और एशियाई बाजारों के संकेतों का भी घरेलू शेयर बाजार पर प्रभाव पड़ा है।

इसे भी पढ़ें:- GST नहीं ये गुजरात सर्विस टैक्स है, दिवाली से पहले मोदी की दरियादली पर बोला सोशल मीडिया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sensex opens with gains Nifty trades positive too.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.