• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI ने अपने खाताधारकों को किया अलर्ट!सोशल मीडिया पर इनसे रहें बचकर,वरना...

|

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है। बैंक ने अपने खाताधारकों को सोशल मीडिया पर कुछ चीजों रहने से बचकर रहने की सलाह दी है। दरअसल फ्रॉड के बढ़ते मामले को देखते हुए एसबीआई ने अपने 42 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को आगाह किया है और इन चीजों से बचकर रहने की सलाह दी है।

 SBI खाताधारकों की बैंक का अलर्ट

SBI खाताधारकों की बैंक का अलर्ट

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने खाताधारकों को अलर्ट रहने की सलाह दी है। बैंक ने सोशल मीडिया पर बैंक के फेक अकाउंट से बचकर रहने की सलाह दी है। बैंक ने सलाह दी है कि SBI ग्राहक अपना समय और पैसा सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट में निवेश करने से बचें।

 सोशल मीडिया पर इनसे बचें

सोशल मीडिया पर इनसे बचें

बैंक ने अपने खाताधारकों को सलाह दी है कि वो बैंक के फेक सोशल मीडिया अकाउंट से बचें और उनकी मदद से कोई पैसा निवेश न करें। बैंक ने ग्राहकों को सलाह दी है कि वो केवल SBI के वेरिफाइड और ऑफिशियल हैंडल के टैग को फॉलो करें और बैंक ने ग्राहकों को सलाह दी है कि सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से बैंकिंग अधिकारियों के साथ टैग करने और बातचीत करने से पहले हमेशा बैंक के वेरिफाइड साइन को चेक करें।

 बैंक खाताधारकों के लिए सलाह

बैंक खाताधारकों के लिए सलाह

बैंक ने लोगों को सलाह दी है कि वो अपने वित्तीय लेन-देन करते समय नकली सोशल मीडिया अकाउंट को पहचान कर लें। बैंक ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की ऑफिशियल आईडी भी जारी की है। इतना ही नहीं बैंक ने काताधारकों को अपने मोबाइल में ये दो सेव रखने की सालह दी है, जिसकी मदद से वो किसी भी तरह की धोखाधड़ी की स्थिति में बैंक से संपर्क कर सकते हैं। SBI ने दो टोल फ्री नंबर जारी किया है। आप 1800 11 2211 और 1800 425 3800 पर फोन कर बैंक कर्मचारियों के पास शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SBI Alert to the Account Holders, Warns Customers about SBI Fake Media Account.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X