पीएम मोदी का तोहफा, शुरू की एक नई और बहुत खास ट्रेन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। आज यानी 27 जुलाई को एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर पीएम नरेन्द्र मोदी तमिलनाडु के रामेश्वरम में थे। वहां पर उन्होंने एपीजे अब्दुल कलाम की याद में बनाए गए संग्रहालय का अनावरण किया। यही नहीं, उन्होंने एक खास ट्रेन को भी हरी झंडी दी। आइए जानते हैं इसके बारे में।

दो तीर्थस्थलों के बीच ट्रेन

दो तीर्थस्थलों के बीच ट्रेन

पीएम मोदी ने अयोध्या से रामेश्वरम जाने वाली एक नई एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दी है। इस ट्रेन का नाम है श्रद्धा सेतु एक्सप्रेस, जो अयोध्या और रामेश्वरम दो तीर्थ स्थलों को जोड़ती है। इन दोनों तीर्थ स्थलों के बीच की दूरी 2921 किलोमीटर है, जिसे अब यह खास ट्रेन एक दूसरे से जोड़ देगी। इस नई एक्सप्रेस ट्रेन का अनावरण पीएम मोदी ने मंडापम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया।

2 अगस्त से शुरू होगी सेवा

2 अगस्त से शुरू होगी सेवा

ट्रेन को आज यानी गुरुवार को ही हरी झंडी तो दिखा दी गई है, लेकिन इसकी सेवाएं 2 अगस्त 2017 से चलनी शुरू होगी। यह ट्रेन (16794) हर बुधवार को फैजाबाद (अयोध्या से होते हुए) से रात 11.55 पर रवाना होगी और शनिवार को सुबह 8.50 पर रामेश्वरम पहुंचेगी। वापसी में य ट्रेन (16793) रामेश्वरम से हर रविवार रात 11.50 पर चलेगी और बुधवार सुबह 8.30 पर फैजाबाद पहुंचेगी।

18 कोच होंगे इस ट्रेन में

18 कोच होंगे इस ट्रेन में

इस खास ट्रेन में 18 कोच होंगे, जिनमें एक एसी-2 टीयर, दो एसी-3 टीयर, 8 स्लीपर, दो सामान्य द्वितीय श्रेणी, एक पैन्ट्री कार और दो लगेज-कम-ब्रेक वैन्स होंगे। यह ट्रेन मनामादुरई, तिरुचिनापल्ली, थांजवुर, विल्लुपुरम, चेन्नई इगमोर, गुडुर, विजयवाड़ा, वारंगल, बल्लारशाह, नागपुर, इटारसी, जबलपुर, सतना, इलाहाबाद, जौनपुर और अयोध्या रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pm narendra modi flagged off ayodhya to rameswaram new express train
Please Wait while comments are loading...