छोटे कारोबारियों को GST में बड़ी राहत, अगले हफ्ते हो सकता है बड़ा ऐलान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी लागू कर भारत को विश्व बैंक की कारोबार सुगमता रैंकिंग में 30 पायदान की लंबी उछाल हासिल की है। इस बड़ी कामियाबी को सरकार ने अपनी बड़ी सफलता माना है। जिस जीएसटी को लेकर विपक्ष सरकार पर हमले करता रहा है उसी को मोदी सरकार ने अपनी कामियाबी बताई है। सरकार अब छोटे कारिबोरियों को जीएसटी के तहत राहत लेने जा रही है। मोदी सरकार जीएसटी के तहत छोटे कारोबारियों को टैक्स में राहत देने की बात कही है।

 PM hints at more measures for businesses on GST

माना जा रहा है कि अगले हफ्ते ये खुशखबरी सरकार छोटे कारोबारियों को दे सकती है। सरकार जीएसटी की वजह से छोटे कारोबारियों को हो रही परेशानियों को कम करना चाहती है। इसी वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बैठक में उनके ज्यादातर सुझावों को स्वीकार करते हुए कहा है कि जीएसटी परिषद के तहत अगले सप्ताह होने वाली बैठक में इस बारे में विचार किया जाएगा। माना जा रहा है कि वित्तमंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में होने वाली जीएसटी परिषद बैठक में इस बारे में बड़ी घोषणा हो सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक राज्यों के मंत्रियों के गठित समूह ने जीएसटी के तहत कारोबारियों को होने वाली परेशानियों को समझा और उनके अधिकांश सुझावों को मान लिया है। अब 9 और 10 दिसंबर को जीएसटी परिषद की बैठक में होने वाली बैठक में इन सिफारिशों को मंजूरी मिलने की उम्मीद है। ऐसे में छोटे कारोबारी इस घोषमा को लेकर काफी उत्साहित है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Promising more measures to ease problems faced by small businesses due to GST, Prime Minister Narendra Modi today said a committee of state ministers has accepted most of the suggestions made by them and an announcement is likely in the GST Council meet next week.
Please Wait while comments are loading...