अगर आपके पास भी है LIC की कोई पॉलिसी तो इस खबर को पढ़ना न भूलें

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अगर आपके पास भी एलआईसी की कोई भी पॉलिसी है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। एलआईसी ने अपने बीमा धारकों के लिए अहम सूचना जारी की है। एनआईसी ने नोटिफिकेशन जारी कर बीमाधारकों को ठगी से सचेत रहने की अपील की की है। एलआईसी ने अप ने पॉलिसी होल्डर्स से अपील की है कि वो आधार लिंकिंग से संबंध आने वाले संदेशों को लेकर सचेत रहें।

 एसएमएस से रहें सावधान

एसएमएस से रहें सावधान

एलआईसी ने लोगों से आधार कार्ड संबंधी या बीमा संबंधी जानकारी को किसी से साझा नहीं करने की अपील की है। भारतीय जीवन बीमा निगम ने लोगों से अपील की है कि सोशल मीडिया पर LIC के लोगो के साथ संदेश सर्कुलेट किया जा रहा है कि जिसमें एक नंबर के जरिए पॉलिसी धारकों को SMS भेजकर आधार लिंक करने को कहा जा रहा है।

 साझा न करें जानकारी

साझा न करें जानकारी

लेकिन एलआईसी ने कहा है कि विभाग की ओर से किसी भी खाताधारक को कोई संदेश भेजा नहीं गया है। इसलिए एलआईसी ने अपने खाताधारकों को सचेत किया है कि उसकी तरफ से किसी भी तरह का कोई मैसेज नहीं भेजा गया है। उन्होंने लोगों को जानकारी देते हुए बताया है कि पॉलिसी के साथ आधार लिंक करने के लिए विभाग ने एसएमएस की कोई सुविधा नहीं दी है। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी ऐसी सुविधा दी जाती तो वो एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट की जाएगी।

 आधार लिंक करना आवश्यक

आधार लिंक करना आवश्यक

आपको बता दें कि केंद्र सरकार के दिशानिर्देश के मुताबिक एलआईसी ने अपने पॉलिसी धारकों को 31 दिसंबर 2017 तक अपने बीमा को आधार से लिंक करने को कहा है। केंद्र सरकार के आदेश के मुताबिक 31 दिसंबर 2017 तक बीमा पॉलिसी को आधार और पैन कार्ड के साथ लिंक करना जरूरी है।आप ये काम या तो एलआईसी ऑफिस जाकर कर सकते हैं या फिर एलआईसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन कर सकते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
It has become mandatory to link your Aadhaar number to your insurance policy.Must Read If you get any Message from LIC Regarding Aadhaar Linking.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.