• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

1 September से बदल जाएंगे LPG, एयरलाइंस, मेट्रो सेवा से जुड़े कई नियम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। 1 September 2020, एक सितंबर से कई नियमों में बदलाव हो जाएंगे। आपके आसपास कई चीजें बदल जाएंगी। आपकी जेब पर असर पड़ेगा। इतना ही नहीं आपके किचन के बजट को भी ये नियम प्रभावित करेंगे। दरअसल 1 सितंबर से कई नियमों में बदलाव होने वाले हैं। इसके साथ ही कई सरकारी घोषणाएं हो सकती है, जिसका असर आप पर पड़ेगा। 1 सितंबर से बदलने वाले नियमों में मुख्य रूप से एलपीजी सिलेंडर के दाम( LPG Cylinder Rate), एयरलाइंस(Airlines) मेट्रो सेवा से जुड़े नियम में बदलाव हो सकते हैं।

रोजाना मात्र 30 रुपए निवेश कर बन सकते हैं करोड़पति, जानिए कैसेरोजाना मात्र 30 रुपए निवेश कर बन सकते हैं करोड़पति, जानिए कैसे

    Unlock-4 : School-College खुलने को लेकर Health Ministry ने दिया ये जवाब | वनइंडिया हिंदी
    Unlock 4 में मिल सकती है छूट

    Unlock 4 में मिल सकती है छूट

    देश में अनलॉक 3 ( Unlock 3) की समयसीमा 31 अगस्त को समाप्त हो रही है। माना जा रहा है कि 1 सितंबर से केंद्र सरकार देशभर में अनलॉक 4( Unlock 4) की नई गाइडलाइंस जारी कर सकती है। अनलॉक 4 में लोगों की ओर छूट मिलने की उम्मीद है।

     LPG सिलेंडर के दाम में बदलाव

    LPG सिलेंडर के दाम में बदलाव

    1 सितंबर को एलपीजी( LPG Cylinder) के दाम में बदलाव हो सकता है। माना जा रहा है कि एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बदलाव हो सकता है। हर महीने की पहली तारीख को सिलेंडर की कीमतों में बदलाव होता है। ऐसे में माना जा रहा है कि 1 सितंबर को पेट्रोलियम कंपनियां एलपीजी सिलेंडर की कीमत को रिवाइज कर सकती है। उम्मीद की जा रही है कि सितंबर में LPG सिलेंडर के दाम घटेंगे।

     1 सितंबर से शुरु हो सकती है मेट्रो सेवा

    1 सितंबर से शुरु हो सकती है मेट्रो सेवा

    अनलॉक 4( Unlock 4) में मेट्रो सेवा फिर से शुरु हो सकती है। दिल्ली सरकार के साथ-साथ विपक्षी पार्टी बीजेपी ने भी केंद्र सरकार ने मेट्रो संचालन की अनुमति देने के लिए अनुरोध किया है। वहीं DMRC ने भी सारी तैयारियां कर ली है। केंद्र सरकार की ओर से हरी झंडी मिलते ही मेट्रो सेवा का संचालन शुरू किया जा सकता है।

    स्कूल-कॉलेज खोलने पर हो सकता है फैसला

    स्कूल-कॉलेज खोलने पर हो सकता है फैसला


    देशभर में स्कूल-कॉलेज बंद है। कोरोना संकट को देखते हुए केंद्र सरकार ने सभी स्कूलों, कॉलेजों और सिक्षण संस्थानों को बंद रखने का आदेश दिया है। अनलॉक 4 में केंद्र सरकार स्कूल-कॉलेजों को खोलने को लेकर गाइडलाइंस जारी कर सकती है। हालांकि कई राज्यों ने अपने प्रदेश में स्कूलों-कॉलेजों को अगले आदेश तक के लिए बंद रखने का आदेश दे दिया है।

     महंगा हो सकता है विमान सफर

    महंगा हो सकता है विमान सफर

    1 सितंबर से विमान सेवाएं महंगी हो सकती है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Civil Aviation Ministry) ने 1 सितंबर से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों ( Domentic and International Flights) से उच्च विमानन सुरक्षा शुल्क (ASF) वसूलने का फैसला किया है। एएसएफ शुल्क के तौर पर घरेलू यात्रियों से अब 150 के बजाए 160 रुपए वसूला जाएगा, वहीं अंतरराष्ट्रीय यात्रियों से 4.85 डॉलर के बदले 5.2 डॉलर वसूला जाएगा।

    English summary
    Must Know: Rules Related to LPG, Home Loan, Airlines will changed from 1st September, Unlock 4 may announced.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X