• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

साल की शुरुआत में ही अंबानी को झटका,लेकिन रिलायंस के लिए बेहतरीन रहेगा 2019

|

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक और देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी को साल के शुरुआत में ही झटका लगा है। साल शुरु होने के सातवें दिन अमीरों की लिस्ट में अंबानी दो पा.दान नीचे खिसक गए। साल 2019 के जनवरी के पहले हफ्ते में मुकेश अंबानी की रैंकिंग में दो अंकों की गिरावट आई है।

Mukesh Ambani slips to 14th spot among richest: But, hold on to RIL stock tightly

बिलेनियर ब्लूमबर्ग इंडेक्स में वो 12वें पायदान से खिसकर 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि इस रिपोर्ट के आने से एक दिन पहले तक उनकी नेट वर्थ 44.3 बिलियन डॉलर यानि लगभग 3 लाख करोड़ रुपए से भी अधिक रही। अंबानी एशिया के सबसे अमीर शख्स हैं और विश्व के अरबपतियों की लिस्ट में 12वें नंबर पर काबिज रहे, लेकिन ताजा इंडेक्स में उन्हें दो स्थानों का नुकसान हुआ और अब वो 14वें स्थान पर पहुंच गए।

अंबानी को भले ही दो रैंक का नुकसान हुआ हो, लेकिन वो देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री के ऑनर हैं, जो मार्केट शेयर के हिसाब से TCS के बाद देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है। कंपनी का नेटबर्थ 44.3 बिलियन डॉलर यानी करीब 3 लाख करोड़ रुपए से अधिक है। भले ही मुकेश अंबानी के लिए साल 2019 की शुरुआत अच्छी नहीं हुई हो, लेकिन मार्केटिंग मैगनेट CLSA के मुताबिक RIL के लिए साल 2019 बेहतरीन होने वाला है।

बिलेनियर ब्लूमबर्ग इंडेक्स के मुताबिक 7 जनवरी को मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 43.5 बिलियन डॉलर के करीब है और वो दुनिया के 14वें सबसे अमीर शख्स रहे। अंबानी की संपत्ति में 768 मिलियन डॉलर का नुकसान हुआ। यहां आपको बता दें कि ब्लूमबर्ग इंडेक्स दुनियाभर के अमीरों की डेली रैंकिंग निर्धारित करता है। ये रैंकिंग उनके नेटवर्थ के मुताबिक तय की जाती है। अगर साल 2019 के पहले 7 दिनों को देखे तो RIL को निवेशकों से मिक्स्ड इमोशनल रिस्पांस मिला है। जनवरी 1 को RIL की शुरुआत 1,121 रुपए से हुई जो 1,090 रुपए से लेकर 1,100 रुपए के बीच ट्रेड करती रही। CLSA के मुताबिक साल 2019 के अंत तक रिलायंस की रिलायंस जियो देशभर में 400 मिलियन सब्सक्राबर्स का आंकड़ा पार कर जाएगी। CLSA के मुताबिक साल 2019 में रिलायंस अपने पेमेंट बैंक का विस्तार करेगा। वहीं जियो फाइबर कंपनी के लिए फायदे का सौदा साबित होगा। सीएलएसए के मुताबिक कंपनी के लिए सह साल बेहतरीन होने वाला है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Within first seven days of 2019, India's richest man Mukesh Ambani witnessed a shock in his wealth, as his ranking slid two spots below to 14th in Billionaire Bloomberg Index.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X