• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मई में 13 दिन बैंक रहेंगे बंद, देंखे हॉलीडे लिस्ट

|

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आगामी 3 मई तक संपूर्ण भारत में लॉकडाउन किया हैं। तीन मई के बाद लॉकडाउन संपूर्ण रुप से हटाया जाएगा या कुछ छूट के साथ लॉकडाउन को जारी रखा जाएगा ये प्रश्‍न सभी के मन में चल रहा हैं इसके बीच हम आपको बता दें मई में पूरे 13 दिन बैंक बंद रहेंगे।

13 दिन बंद रहेंगे बैंक

13 दिन बंद रहेंगे बैंक

मालूम हो कि कोरोना महामारी के चलते पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन में सरकार ने शर्तों के साथ कुछ क्षेत्रों को बड़ी राहत दी है, लेकिन पूरे लॉकडाउन के कार्यदिवस पर बैंक खुले रहें। वहीं अब मई में 13 दिन बैंकों में छुट्टियां रहेंगी उनमें ईद, बुद्धपूर्णिमा, मजदूर दिवस के अलावा इन 13 छुट्टियों में अलग-अलग राज्यों में होने वाली बैंकों की छुट्टियां भी शामिल हैं। इस दौरान बैंक बंद होने से खाताधारकों को समस्‍या हो सकती है इसलिए अगर बैंक से संबंधित आपका कोई काम बचा हुआ है तो उसे समय पर पूरा कर लीजिए।

आरबीआई द्वारा जारी मई 2020 की बैंक हॉलीडे की लिस्ट

आरबीआई द्वारा जारी मई 2020 की बैंक हॉलीडे की लिस्ट

1 मई को मई दिवस यानी मजदूर दिवस और महाराष्‍ट्र दिवस, 3 मई को रविवार, 7 मई को बेलापुर, मुंबई, नागपुर, पणजी, पटना, तिरुवनंतपुरम, कोलकाता, कोची, इंफाल, हैदराबाद, गुवाहटी, चेन्नई, बेंगलुरु में बुद्ध पूर्णिमा की छुट्टी रहेगी।8 मई काेलकाता में रवींद्रनाथ टैगोर जयंती पर बैंक बंद रहेंगे। 9 मई को सभी राज्यों में दूसरे शनिवार और 10 मई को रविवार को अवकाश रहेगा। वहीं 17 को रविवार, 21 मई को जम्मू, श्रीनगर शब-ए-कादर और 22 जम्मू, श्रीनगर जुम्मत-उल-विदा एवं 23 को सभी राज्य चौथे शनिवार एवं 24 मई और25 रविवार के कारण अवकाश रहेगा। 31 तरीख को रमज़ान ईद और साप्‍ताहिक अवकाश रविवार के कारण सभी राज्यों में बैंक बंद रहेंगे।

इसके बाद लिया जाएगा लॉकडाउन पर निर्णय

इसके बाद लिया जाएगा लॉकडाउन पर निर्णय

देश में अब तक कोरोना के पॉजिटिव मामलों की संख्या 27 हजार के पार पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना के अब तक 27,892 मरीज हैं। वहीं, अब तक 872 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए से एक बार फिर से मुख्यमंत्रियों के साथ लॉकडाउन को लेकर चर्चा करेंगे।

आपकी किडनी का दुश्‍मन कैसे बन जाता हैं कोरोना वायरस , विस्‍तार से जानिए सबकुछ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In the country, the lockdown will end or go ahead from May 4, the decision will be heard only till May 2, but in May the banks will remain closed for the whole 13 days. Let's see the list of holiday in banks in May ...
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X