• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जेट एयरवेज संकट: हवाई किराए में बड़ी बढ़ोतरी, 37 हजार की टिकट 2 लाख में बेच रहीं एयरलाइंस

|

नई दिल्ली। आर्थिक संकट से जूझ रही विमान कंपनी जेट एयरवेज की उड़ानें रद्द होने की वजह से हवाई यातायात पर बड़ा असर पड़ा है। जेट की विमानें कैंसिल होनी की वजह से बाकी एयरलाइंस कंपनियों ने किराए में बड़ी बढ़ोतरी कर दी है। फ्लाइट की टिकटों के दाम सातवें आसमान पर पहुंच गया है। जो टिकट 37000 रुपए में मिल रही थी अब उसके लिए लोगों को 2 लाख रुपए चुकाने पड़ रहे हैं।

पढ़ें- ICICI की चेतावनी! इन बैंक अकाउंट को बड़ा खतरा,जल्द निपटा लें ये काम

 हवाई टिकटों के किराए में बड़ी बढ़ोतरी

हवाई टिकटों के किराए में बड़ी बढ़ोतरी

प्राइवेट सेक्टर की एयरलाइंस कंपनी जेट एयरवेज आर्थिक संकट से जूझ रही है। एयरवेज कंपनी के पास विमानों के संचालन के लिए फंड नहीं है। तेल कंपनियों ने जेट एयरवेज को बकाया न चुकाने के चलते ईंधन देने से इंकार कर दिया। जेट एयवेज की 197 विमानों में से सिर्फ 6 विमानें सेवा में हैं। फंड की कमी के चलते बाकी विमानों का परिचालन बंद कर दिया गया है। जेट एयरवेज के संकट ने हवाई किराए को कई गुना बढ़ा दिया है।

 इन कंपनियों की चांदी

इन कंपनियों की चांदी

जेट एयरवेज की उड़ानें रद्द होने की वजह से घरेलू और इंटरनेशनल उड़ानों के किराए में कई गुना बढ़ोतरी हो गई है। जहां पहले टिकट के लिए हजारों में भुगतान करना पड़ता था वहां अब किराया लाखों में चुकाना पड़ रहा है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक अगले हफ्ते की मुंबई से लंदन जाने वाली फ्लाइट टिकटों के दाम लाख में पहुंच चुके हैं। अगर आपको 22 अप्रैल को मुंबई से लंदन जाना है तो आपको 1.8 लाख रुपए चुकाने होंगे। वहीं गर्मियों की छुट्टी में अगर आप मुंबई से लंदन जाने का सोच रहे हैं तो अब आप को तीगुना किराया चुकाना होगा। जहां पहले आपको गर्मी की छुट्टी के दौरान ज्यादा से ज्यादा 37 से 50 हजार रुपए किरा या चुकाना पड़ता था, लेकिन अब जेट की उड़ानें रद्द होने की वजह से आपको तीगुना किराया चुकाना पड़ेगा, जो करीब 2 लाख के करीब हैं।

 बढ़ते हवाई किरायों पर डीजीसीए की बैठक

बढ़ते हवाई किरायों पर डीजीसीए की बैठक

हवाई टिकटों के किराए में लगातार हो रही बढ़ोतरी के चलते नागर विमानन नियामक डीजीसीए ने विमान कंपनियों के साथ बैठक की।डीजीसीए ने कहा कि हवाई सफर के किराये में उतार - चढ़ाव पर रोजाना आधार पर नजर रखना जारी रखेगा। नियामक ने क हा कि वित्तीय संकट से जूझ रही जेट एयरवेज के परिचालन में कटौती करने से प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। जिसे पूरा करने के लिए पूरी कोशिश की जा रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Airfares to foreign cities that Jet operated to have touche a record high. On Tuesday, the cheapest one-way economy class ticket available for travel from Mumbai to London.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X