• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अब क्रिप्टोकरेंसी को लेकर गूगल ने किया बड़ा ऐलान, अगस्त से बदलेगा पॉलिसी

|

नई दिल्ली, 7 जून: मौजूदा वक्त में क्रिप्टोकरेंसी का चलन तेजी से बढ़ रहा है। कई लोग तो ऐसे भी हैं जिन्होंने सालों पहले छोटी रकम से कुछ क्रिप्टो खरीदी थी और अब जब उसके दाम आसमान छू रहे तो उसे बेचकर मालामाल हो गए। इसी वजह से लोगों का रुझान इस ओर तेजी से बढ़ रहा है। साथ ही इसे फ्यूचर करेंसी भी कहा जाने लगा है। इस बीच अमेरिका टेक कंपनी गूगल ने अपनी किप्टोकरेंसी पॉलिसी में बड़े बदलाव की बात कही है।

google

गूगल के मुताबिक वो 3 अगस्‍त से अमेरिका में ग्राहकों को टार्गेट किए जाने वाले क्रिप्‍टोकरेंसी एक्‍सचेंजेज और डिजिटल वॉलेट्स के विज्ञापन स्‍वीकर करेंगे। ये नियम अभी सिर्फ अमेरिका में स्थित डिजिटल वॉलेट पर ही लागू होंगे। इसके अलावा कंपनी अगस्‍त महीने में फाइनेंशि‍यल प्रोडक्‍ट् और सर्विस पॉलिसी को अपडेट करेगी। गूगल के मुताबिक अगर कोई कंपनी नई पॉलिसी का लाभ लेना चाहती है, तो उसे FinCEN और फेडरल या राज्‍य चार्टर्ड बैंक के साथ रजिस्‍ट्रेशन कराना होगा।

Bitcoin को एलन मस्क का एक और झटका, अब कहा- बिटकॉइन रियल इकोनॉमी नहींBitcoin को एलन मस्क का एक और झटका, अब कहा- बिटकॉइन रियल इकोनॉमी नहीं

चीन में सख्ती जारी
वहीं दूसरी ओर चीन में पूर्व घोषणा के बाद क्रिप्टोकरेंसी पर सख्ती बढ़ती जा रही है। चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो ने कुछ क्रिप्टो इन्फ्लुएंसर का अकाउंट ब्लॉक कर दिया है। वीबो पिछले कुछ वर्षों से क्रिप्टोकरेंसी से संबंधित अकाउंट पर सख्ती करता आ रहा है लेकिन पिछले महीने चीनी नियामकों के नए प्रतिबंधों के बाद इसमें तेजी आई है। इसके अलावा माइनिंग की भी जांच की जा रही है।

English summary
Google changing cryptocurrency policy from August
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X