• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोना-चांदी दोनों की कीमत में बड़ी गिरावट,जानिए 10 ग्राम सोने की आज की कीमत

|

नई दिल्ली। हफ्ते की शुरुआत में सोने की कीमत में लगातार तेजी आई। तीन दिनों में सोने की कीमत में 200 रुपए की बढ़ोतरी देखने को मिली, लेकिन कमजोर वैश्विक संकेतों और स्थानीय ज्वैलर्स की ओर से मांग कमजोर होने के बाद से सोने में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। शुक्रवार को एक बार फिर से सोने की कीमत में गिरावट दर्ज की गई। शुक्रवार को सोने की कीमत में एक बार फिर से बड़ी गिरावट दर्ज की गई। सोना 90 रुपए नीचे लुढ़क कर 31950 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया।

 Gold Prices Fall On Weak Global Cues: 5 Things To Know

सोना फिर से लुढ़का

कमजोर वैश्विक संकेतों के साथ-साथ स्थानीय ज्वैलर्स की ओर से मांग घटने की वजह से सोने की कीमत में गिरावट दर्ज की गई। सोना 90 रुपए नीचे गिरकर 31,950 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। दिल्ली सर्राफा बाजार में 99.9 प्रतिशत शुद्धता वाले सोने की कीमत 31950 रुपए प्रति 10 ग्राम और 99.5 प्रतिशत शुद्धता वाले सोने की कीमत 31,800 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया।

चांदी की चमक पड़ी फीका

सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में भी गिरावट दर्ज की गई। औद्योगिक इकाइयों एवं सिक्का बनाने वालों का उठाव कम रहने से चांदी की कीमत में 200 रुपए की गिरावट दर्ज की गई। शुक्रवार को चांदी 37,800 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया। वैश्विक स्तर पर चांदी में 1.28 फीसदी की गिरावट आई और ये 14.38 डॉलर प्रति औंस पर रही।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A weak global trend and fading demand from local jewellers dragged down gold prices by Rs. 90 to Rs. 31,950 per 10 grams at the bullion market on Friday.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X