25 फ्रेंड्स तक यूजर्स लिमिट की खबर को Facebook ने बताया फेक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। फेसबुक को लेकर जारी हाल ही में एक रिपोर्ट में कहा गया था कि फेसबुक आपके न्यूजफीड में सिर्फ आपके 25 दोस्तों के स्टेटस को ही दिखा रहा है। बुधवार को फेसबुक ने इस रिपोर्ट को पूरी तरह आधारहीन करार देते हुए कहा कि आपके न्यूजफीड को 25 दोस्तों तक लिमिटेड नहीं किया गया है।

फेसबुक ने क्या कहा

फेसबुक ने क्या कहा

फेसबुक ने कहा, 'आपके न्यूजफीड को 25 दोस्तों तक सिमित नहीं किया गया है। हम आपके न्यूजफीड में उन पोस्ट को दिखाने में ज्यादा प्राथमिकता देते हैं जो आपके लिए महत्व रखते हैं। हम कुछ ऐसे अपडेट भी तैयार कर रहे हैं जिसके बाद आपके न्यूजफीड में आपके दोस्तों की फीड ज्यादा दिखने लगेगी।'

फेसबुक पर 20 करोड़ फर्जी यूजर्स

फेसबुक पर 20 करोड़ फर्जी यूजर्स

इससे पहले फेसबुक ने अपनी सालाना रिपोर्ट जारी करते हुए बताया था कि फेसबुक पर 20 करोड़ से ज्यादा फर्जी अकाउंट हैं। इनमें सबसे ज्यादा भारत से हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, अधिक डिवेलप मार्केट्स की तुलना में भारत, इंडोनेशिया और फिलीपींस जैसे विकासशील मार्केट्स में इस तरह के नकली अथवा ड्यूप्लिकेट अकाउंट्स की संख्या अधिक है।

2.13 अरब हैं फेसबुक यूजर्स

2.13 अरब हैं फेसबुक यूजर्स

बता दें, 31 दिसंबर 2017 तक फेसबुक पर मासिक ऐक्टिव यूजर्स की संख्या 2.13 अरब थी, जो कि 31 दिसंबर 2016 से 14 प्रतिशत अधिक है। 31 दिसंबर 2016 को ऐक्टिव यूजर्स की संख्या 1.86 अरब थी, जिसमें 6 प्रतिशत यानी 11.4 अरब फर्जी अकाउंट्स थे। इस हिसाब से ये 6 फीसदी होता है मतलब 11.4 अरब। कंपनी ने कहा कि फर्जी या नकली अकाउंट्स का अनुमान वास्तविक संख्या से अलग हो सकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Facebook dismisses reprts that its limting newsfeed to 25 friend's status

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.