• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एयरलाइंस कंपनियों के साथ DGCA की बैठक, हवाई सफर के किराए में बढ़ोतरी पर रखी जाएगी पूरी नजर

|

नई दिल्ली। जेट एयरवेज की वित्तीय हालत बिगड़ने के बाद एयरवेज की विमानें उड़ान नहीं भर पा रही है। एयरलाइंस की 6 से 7 विमानें की उड़ान भर रही है, बाकी विमानों का संचालन रद्द कर दिया गया है, जिसका असर हवाई सफर पर पड़ रहा है। विमान टिकटों की कीमत में तेजी आ रही है। हवाई किराए में बढ़ोतरी की वजह से आज नागर विमानन नियामक डीजीसीए ने एयरलाइंस कंपनियों के साथ बैठक की। DGCA ने इस बैठक में तय किया कि हवाई सफर के किराए में उतार - चढ़ाव पर रोजाना आधार पर नजर रखी जाएगी।

DGCA will continue to monitor fare movement on daily basis and engage with airline for appropriate action.

वहीं किराया बढ़ोतरी पर लगाम लगाने के लिए एयरलाइन कंपनियों के साथ बैठक की जाएगी। बैठक में हवाई यात्रा के टिकटों की कीमतों पर लगाम लगाने की दिशा में चर्चा की गई। डीजीसीए ने एयरलाइन कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और कंपनियों को अपने स्तर पर निगरानी जारी रखने की सलाह दी।

एयरलाइन कंपनियों को सलाह दी गई कि जहां तक संभव हो किराए को कम रखने की कोशिश की जाए। वहीं कंपनियों ने कहा कि उन्होंने कुछ ऊंची श्रेणी वाली टिकटों को बिक्री से हटा दिया है । वहीं डीजीसीए ने कहा है कि वो किराए में बढ़ोतरी को लेकर रोजाना आधार पर नजर रखेगा। जेट एयरवेज की सेवाएं बंद होने की वजह से बाकी एयरलाइंस कंपनियों पर दवाब आ रहा है। गौरतलब है कि वित्तीय संकट से जूझ रही जेट एयरवेज की 119 विमानों में से मात्र 6 विमानें इस वक्त सेवा में है। बाकी विमानों को रद्द कर दिया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
DGCA: Airlines representative also intimated DGCA that they have removed the few higher buckets from sale and offering tickets to passengers in lower fare buckets. DGCA will continue to monitor fare movement on daily basis and engage with airline for appropriate action.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X