• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बड़ी खबर: SBI ने बदला पैसे जमा और निकालने का नियम, जान लें वरना होगी मुश्किल

|

नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाताधारकों के लिए बड़ी खबर है। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने पैसे के लेन-देन के नियम में बड़ा बदलाव किया है। एसबीआई ने कैश निकालने और जमा करने नियमों में बदलाव किया है, जिसके बारे में बैंक के खाताधारकों के पास जानकारी होनी चाहिए। अगर आपके पास नए नियम के बारे में जानकारी नहीं है तो आपको मुश्किल हो सकती है।

पढ़ें-SBI खाताधारकों को लगा झटका, 1 अगस्त से ब्याज दरों में कटौती

 बैंक ने बदला कैश लेन-देन का नियम

बैंक ने बदला कैश लेन-देन का नियम

SBI ने बैंक के खाताधारकों के बैंक खाते को अधिक सुरक्षित रखने के लिए ये फैसला किया है, जिसके तहत बैंक कैश डिपॉजिट और विड्रॉल को लेकर नियम बनाए हैं। नए नियम के तहत अब किसी के खाते में कोई दूसरा व्यक्ति पैसे जमा नहीं कर सकता है। अगर आप चाहे कि आपने पिता या बेटे के खाते में या किसी भी सगे संबंधी के खाते में पैसे जमा कर दें तो अब ऐसा नहीं कर सकेंगे। एसबीआई के नए नियम के मुताबिक जिसका बैंक खाता है, केवल वहीं खाताधारक अपने खाते में कैश जमा कर सकेंगे।

 कैश जमा के लिए मिली सुविधा

कैश जमा के लिए मिली सुविधा

SBI ने अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देते हुए कैश जमा के नियम में एक और बदलाव करते हुए ग्राहकों को किसी भी ब्रांच में पैसे जमा करने की सुविधा दी है। एसबीआई के नए नियम के मुताबिक अब देश की किसी भी ब्रांच में जाकर अपने बचत खाते में जितना चाहे पैसा जमा कर सकते हैं। एक और बदलाव करते हुए बैंक ने ATM से अनलिमिटेड फ्री ट्रांजैक्‍शन को मंजूरी दे दी है। इस नियम के तहत आप अपने खाते में न्यूनतम बैलेंस रखकर एटीएम से अनलिमिटेड ट्रांजैक्शन कर सकते हैं।

 एसबीआई ने बदला ATM से पैसा निकालने का नियम

एसबीआई ने बदला ATM से पैसा निकालने का नियम

SBI ने ATM से कैश निकालने के नियम में बदलाव करते हुए रोजाना पैसे निकालने की लिमिट को 40,000 रुपये से घटाकर 20,000 रुपए कर दिया है। कैश विड्रॉल की लिमिट कम करके सरकार नकदी को कम करना चाहती है। लोगों को डिजिटल ट्रांजैक्शन से जोड़ना चाहती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Big News: SBI customers must read, Bank changed cash deposit and withdrawal Rule, Here is the detail.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X