• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Share Market Update: कोरोना वैक्सीन ट्रायल रुकने की खबर से बाजार को लगा झटका, Sensex में 328 अंकों की गिरावट

|

नई दिल्ली। Share Market Update. बुधवार को AstraZeneca कोरोना वैक्सीन का ट्रायल रोके जाने की खबर आते ही बाजार में निराशा आ गई। शेयर बाजार में वैक्सीन के ट्रायल को रोके जाने की खबर का असर दिखा। निवेशकों की निराशा के साथ ही शेयर बाजार( Share Market) में भारी गिरावट दर्ज की गई। बुधवार को सेंसेक्स( Sensex) 328 अंक नीचे लुढ़क कर 38,036.55 पर पहुंच गया। वहीं निफ्टी 65 अंक की गिरावट के साथ 11,251 के स्तर पर पहुंच कारोबार कर रहा है।

इन शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट

इन शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट

बुधवार को बाजार खुलते ही बैंकिंग सेक्टर के शेयर्स में भारी गिरावट देखने को मिली। आज टाटा स्टील( Tata Steel), टीसीएस( TCS), एनटीपीसी( NTPC), एचडीएफसी( HDFC Bank), एचडीएफसी( HDFC), आईसीआईसीआई बैंक( ICICI Bank), एक्सिस बैंक( Axis Bank), एसबीआई( SBI) के अलावा ओएनजीसी( ONGC) के शेयर में भारी गिरावट आई।

 ये शेयर आज ऊपर चढ़े

ये शेयर आज ऊपर चढ़े

जहां कोरोना वैक्सीन ट्रायल रुकने की खबर से निवेशकों मे निराशा दिखा तो वहीं रिलायंस जियो( Reliance Jio) में सिल्वर लेक के निवेश से रिलायंस के शेयर में तेजी देखने को मिली। रिलायंस के अलावा एशियन पेंट्स( Asian Paints) नेस्ले इंडिया, एलएडटी और सनफर्मा के शेयर में तेजी आई।

 वैक्सीन में ट्रायल कोने जाने से पड़ा असर

वैक्सीन में ट्रायल कोने जाने से पड़ा असर

आपको बता दें कि कोरोना वैक्सीन( Corona Vaccine ) तैयार कर रही कंपनी एस्ट्राज़ेनेका (AstraZeneca) और ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी के वैक्सीन के ट्रायल को बीच में रोकना पड़ा है। वैक्सीन के ट्रायल में शामिल एक वॉलेंटियर्स के बीमार होने की वजह से वैक्सीन ट्रायल को रोक दिया गया है। वैक्सीन ट्रायल को रोकने की खबर आते ही अमेरिकी और यूरोपीय शेयर बाजारों में भारी गिरावट आई। अमेरिका की मुखश शेयर बाजार बेंचमार्क इंडेक्स डाओ जोंस में 632 अंक की गिरावट आई। इसका असर एशियाईआ और भारत के शेयर बाजार पर भी पड़ा। इसके चलते एशियाई बाजारों में बिकवाली में तेजी दिखने लगा। बाजार जानकारों का कहना है कि भारत-चीन सीमा विवाद के कारण पहले ही बाजार पर दवाब है। वहीं वैक्सीन के ट्रायल रुकने की खबर ने बाजार में और गिरावट ला दिया है।

Air India की फ्लाइट टिकटों की बुकिंग पर 50% तक का डिस्काउंट, जानिए किन्हें मिलेगा फायदा, क्या हैं शर्तें?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Big Fall in Share Market after Corona Vaccine Trial suspened,Sensex drops over 328 points, currently at 38,036.55.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X