• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अगले महीने सैलरी में हो सकती है देरी, लगातार 3 दिन बंद रहेंगे बैंक

|

नई दिल्ली। अगर आप नौकरीपेशा है तो ये खबर आपके लिए बेहद खास है। अगले महीने यानी की फरवरी में सैलरी के लिए आपको थोड़ा इतंजार करना पड़ सकता है। आम तौर पर महीने के आखिरी या फिर महीने के पहले दिन बैंक खाते में क्रेडिट होने वाली सैलरी में अगले महीने थोड़ी देर हो सकती है। दरअसल जनवरी के आखिरी और फरवरी के शुरुआत में तीन दिनों तक बैंक बंद रहेंगे।

Bank Strike: इन 5 दिनों तक बैंकों में नहीं होगा कामकाज, ATM में कैश की होगी किल्लत, नोट कर लें ये तारीखेंBank Strike: इन 5 दिनों तक बैंकों में नहीं होगा कामकाज, ATM में कैश की होगी किल्लत, नोट कर लें ये तारीखें

 सैलरी में होगी देरी

सैलरी में होगी देरी

नौकरीपेशा लोगों को अगले महीने सैलरी मिलने में थोड़ी देरी हो सकती है। बैंकों की हड़ताल की वजह से ये देरी हो सकती है। तीन दिनों तक लगातार बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में देरी होना तय है। हड़ताल की वजह से बैंकिंग सर्विस प्रभावित होगी। जिसका असर बैंक खाताधारकों पर भी पड़ेगा। बैंक बंद होने की वजह से आपके खाते में सैलरी क्रेडिट होने में देरी हो सकती है।

 बैंकों में हड़ताल

बैंकों में हड़ताल

दरअसल, इंडियन बैंक एसोसिएशन (Indian Banks Association-IBA) ने अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर कर रहे हैं। बैंकों ने 31 जनवरी और 1 फरवरी को देशव्यापी हड़ताल का आवाहन किया है। देशभर के सरकारी बैंक इअस हड़ताल में शामिल होंगे। जहां 31 जनवरी और 1 फरवरी को बैंक हड़ताल की वजह से बंद रहेंगे तो वहीं 2 फरवरी रविवार की वजह से बैंकों की छुट्टी होगी। ऐसे में लगातार तीन दिनों तक बैंक बंद रहेंगे। इस तरह बैंक 31 जनवरी से 2 फरवरी तक लगातार तीन दिन बंद रहेंगे।

 क्या है बैंक कर्मचारियों की मांग

क्या है बैंक कर्मचारियों की मांग

इंडियन बैंक एसोसिएशन (Indian Banks Association-IBA) ने अपनी तमाम मांगों के चलते हड़ताल का आवाहन किया है। IBA ने सैलरी में बढ़ोतरी करने का प्रस्ताव दिया है, जिसे मंजूर नहीं किया गया। बैंक यूनियंस की मांग है कि बैंक कर्मियों की सैलरी में 20 फीसदी तक का इजाफा करने की मांग की गई है। वहीं हफ्ते में 5 दिन काम करने की मांग की है। इसके अलावा बैंकों के विलय को लेकर बैंक कर्मचारी विरोध कर रहे हैं। इन मांगों को लेकर बैंक यूनियन ने एसोसिएशन हड़ताल का ऐलान कर दिया है।

English summary
Bank Strike on 31st January and 1st February, Your Salary may Effect, Here is the Reason.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X