अमेजन के मालिक जेफ बेजोस ने बिल गेट्स को पछाड़ा, बने दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति

Written By: Amit
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। ई कॉमर्स कंपनी अमेजन के सीईओ और संस्थापक जेफ बेजोस ने माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स को दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति के मामले में पीछे छोड़ दिया। गुरुवार को फोर्ब्स ने रिपोर्ट जारी करते हुए कहा कि बेजोस के पास 90.5 बिलियन डॉलर की संपत्ति हो गई है जबकि माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स के पास 90 बिलियन डॉलर की संपत्ति है।

 अमेजन के मालिक जेफ बेजोस बने दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति

लेकिन कुछ ही घंटों के भीतर मार्केट में अमेजन कंपनी के शेयर गिरने से बेजोस फिर से बिल गेट्स से पिछड़ गए। अमेजन ने हाल ही में यूएस ग्रोसर हॉल फूड्स को हासिल करने की योजना बनाई थी, जिससे अमेजन का विस्तार किया जा सके। पिछले चार माह में अमेजन के शेयर 1.7 प्रतिशत से उछलकर 25 प्रतिशत हो गए है।

फोर्ब्स के अनुसार, बिल गेट्स पिछले चार साल से दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति हैं। वहीं, पिछले 22 सालों में बिल गेट्स 18 बार अमीर शख्स के तौर पर काबिज रह चुके हैं। आपको बता दें कि 2010 से 2013 में मेक्सिकन टेलिकॉम मैग्नेट कार्लोस स्लिम ने बिल गेट्स को पिछे छोड़ दिया था। जेफ बेजोस की सबसे ज्यादा आय अमेजन से ही होती है। इसके अलावा बेजोस ब्लू ओरिजिन और वॉशिंगटन पोस्ट अखबार के भी मालिक हैं।

बिलेनियर जेफ बेजोस ने 2016 में अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डोनल्ड ट्रंप का विरोध किया था लेकिन चुनाव के बाद ट्रंप जब राष्ट्रपति बने तो यूएस कंपनी अमेजन को ही सबसे अधिक फायदा हुआ।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amazon's Jeff Bezos beat Bill Gates in world's richest person list for short time
Please Wait while comments are loading...