• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI ने खाताधारकों को किया अलर्ट,31 दिसंबर तक बदल लें पुराने ATM कार्ड, वरना नहीं निकाल पाएंगे पैसे

|

नई दिल्ली। अगर आपका भी बैंक खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है तो आपके लिए खास खबर है। SBI ने खाताधारकों को अलर्ट किया है कि 31 दिसंबर तक अपना एटीएम बदलने के लिए कहा है। SBI ने खाताधारकों से अपील की है कि पुराने मैग्नेटिक एटीएम-डेबिट कार्ड को बदलने के लिए कहा है। 31 दिसंबर के बाद ये एटीएम कार्ड बेकार हो जाएंगे। बैंक ने खाताधारकों से ट्वीट कर अपील की है कि वो अपने पुराने मैग्नेटिक एटीएम-डेबिट कार्ड को बदलवा लें। ग्राहकों को यह काम 31 दिसंबर 2019 तक करना है ।

<strong>TRAI के फैसले से Jio यूजर्स को झटका, साल 2021 तक नहीं मिलेगी अनलिमिटेड Free कॉलिंग</strong>TRAI के फैसले से Jio यूजर्स को झटका, साल 2021 तक नहीं मिलेगी अनलिमिटेड Free कॉलिंग

 31 दिसंबर तक बदलवा लें ये एटीएम कार्ड

31 दिसंबर तक बदलवा लें ये एटीएम कार्ड

एसबीआई ने बैंक खाताधारकों से अपील की है कि वो 31 दिसंबर तक अपने पुराने एटीएम कार्ड को बदलवा लें। बैंक ने खाताधारकों से अपील की है कि वो तय समयसीमा के भीतर पुराने मैग्नेटिक कारड को बदलवा कर नए चिप कार्ड लें। वरना पुराने कार्ड से वो 31 दिसंबर के बाद पैसे नहीं निकाल पाएंगे। मतलब अगले 13 दिनों में आपको अपने पुराने मैग्नेटिक एटीएम कार्ड को बदलवा कर नया चिप डेबिट कार्ड लेना है।

 SBI ने ट्वीट कर खाताधारकों को किया अलर्ट

SBI ने ट्वीट कर खाताधारकों को किया अलर्ट

SBI ने ट्वीट करके अपने खाताधारकों को अलर्ट किया है। अपने ट्वीट में एसबीआई ने कहा है कि जिन ग्राहकों के पास पुराने मैग्नेटिक कार्ड हैं, उसे तुरंत बदलवा लें। बैंक ने खाताधारकों को अलर्ट करते हुए कहा है कि पुराने मैग्नेटिक कार्ड को बदलकर खाताधारकों को EVM चिप वाला डेबिट कार्ड लेना होगा। इसकी अंतिम डेट 31 दिसंबर 2019 है।

 नया ईवीएम कार्ड ज्यादा सुरक्षित

नया ईवीएम कार्ड ज्यादा सुरक्षित

आपको बता दें कि एसबीआई का नया ईएमवी चिप वाला एटीएम कार्ड पुराने कार्ड से ज्यादा सुरक्षित है। एसबीआई बैंक का नया एटीएम-डेबिट कार्ड किसी भी तरीके के फ्रॉड से बचने के लिए अधिक सुरक्षित है। इसमें फ्रॉड कर पाना मुश्किल है। ईएमवी चिप वाले एटीएम कार्ड की क्लोनिंग मुश्किल है। ये नए चिप वाले एटीएम-डेबिट कार्ड कार्ड अभी बिना किसी चार्ज के फ्री बन रहे हैं। इतना ही नहीं आपको बस अपने होम ब्रांच में जाकर नए कार्ड के लिए अप्लाई करना होगा। आप नेटबैंकिंग का इस्तेमाल करके भी नए कार्ड के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

English summary
Alert for SBI Bank Customers: These Debit Card become Useless After 31 December, here is the reason.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X