• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Paytm यूजर्स सावधान: क्या आपके पास भी आया है Cashback का ऑफर, क्लिक करते ही खाली हो जाएगा अकाउंट

|

नई दिल्ली। Paytm यूजर्स के लिए ये खबर बेहद खास है। पिछले कुछ समय से पेटीएम यूजर्स के साथ फ्रॉड के कई मामले सामने आ रहे हैं। पेटीएम यूजर्स को कभी कैशबैक के नाम पर तो कभी केवाईसी के नाम पर ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। अगर आप भी पेटीएम इस्तेमाल करते हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है, वरना एक लिंक पर क्लिक कर आप अपनी जमापूंजी गंवा सकते हैं।

पढ़ें-ATM में कैश है या नहीं, घर बैठे मिलेगी जानकारी, मोबाइल में डाउनलोड करें ये App

 Paytm यूजर्स के लिए खास खबर

Paytm यूजर्स के लिए खास खबर

पेटीएम यूजर्स को कैशबैक, केवाईसी के नाम पर ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। हाल ही में हरियाणा के रहने वाले कुमार गौरव को Paytm के कैशबैक के नाम पर ठगी का शिकार बनाया गया और उनके खाते से 2.5 लाख रुपए निकाल लिए गए। जानकारी के मुताबिक पेटीएम यूजर्स को 700 रुपए कैश बैक का झांसा दिया गया। उसे पेटीएम कस्टमर केयर का कर्मचारी बनकर फोन कर बताया गया कि उनसे 700 रुपए का कैशबैक जीता है। उसके बाद फोन कर उसे भेजे गए एसएमएस में दिए गए लिंक पर क्लिक कर अपने पेटीएम खाते की जानकारी भरने को कह गया, ताकि कैशबैक की रकम उसमें डाली जा सके। गौरव ने उसने कहे अनुसार लिंक खोलकर उसमें अपने पेटीएम आईडी पासवर्ड भर दिया। इसके बाद फिर से फोन कर गौरव को कहा गया कि वो अपने खाते की जानकारी भरे ताकि रकम को उसके खाते में डाला जा सका। गौरव ने वो भी कर दिया। फिर क्या था, ठगों ने उसके खाते से ढाई लाख रुपए निकाल लिए। इस मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गए हैं।

 Paytm बंद होने की शिकायत कर ठगे 35000

Paytm बंद होने की शिकायत कर ठगे 35000

राजधानी दिल्ली के सरोजनी नगर में रहने वाली एक लड़की ने पेटीएम बंद होने की शिकायत की। उसकी शिकायत के बाद उसके पास पेटीएम शुरू का फोन आया, लेकिन ये फोन पेटीएम के कस्टमर केयर से नहीं बल्कि ठगों का था। उनके पास यूपीआई रजिस्ट्रेशन का मेसेज उस बैंक का आया, जिसमें उनका अकाउंट नहीं था। मामले की शिकायत साउथ-वेस्ट दिल्ली के सरोजिनी नगर थाने में की गई है। लड़के का पेटीएम चालू कराने के बहाने साइबर ठगों ने उसके खाते से 35000 रुपए निकाल लिए।

पेटीएम KYC के नाम पर ठगी

पेटीएम KYC के नाम पर ठगी

ऑनलाइन ठगों ने पेटीएम की केवाईसी एक्सपायर होने का मेसेज देकर साइबर ठगों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया। KYC के नाम पर ठगी के कई मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें केवाईसी रिन्यू कराने, केवाईसी कराने के नाम पर खाते से पैसे निकाल लिए जाते हैं। ऑनलाइन फ्रॉड की ऐसी कई वारदाते सामने आ चुकी है। हाल ही में न्यूज़ एंकर हैं रुबिका लियाकत ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, जिसमें उन्होंने बताया कि पेटीएम पेटीएम अमाउंट होल्ड करने को लेकर उनके पास एक मैसेज आया, जिसके बाद उनसे कहा गया कि वो अपने पेटीएम का KYC पूरा करें। इस मैसेज के फौरन बाद उनके पास 9851498982 से कॉल आया और KYC के लिए ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा गया। हालांकि रुबिका ने बताया कि उन्हें इसे लेकर शक हुआ, जिसके बाद उन्होंने कुछ सवाल पूछने शुरू किए, लेकिन साइबर ठगों को ये पसंद नहीं आया और उन्होंने अपशब्द कहकर फोन कट कर दिया। ऐसे मामलों की तादात लगातार बढ़ रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Alert for Paytm Users: Do you Also Get Cashback offer message, Donot Clink on any Link otherwise you lost your Bank saving
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X