• search
बुलंदशहर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बुलंदशहर: अनाज मंडी पर किसानों का प्रदर्शन, व्यापारियों ने तौल के बाद भीगा माल खरीदने से किया इनकार

|
Google Oneindia News

बुलंदशहर, 18 अक्टूबर: यूपी के बुलंदशहर में जहांगीराबाद स्थित अनाज मंडी के बाहर सैकड़ों की संख्या में किसानों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। आरोप हैं कि मंडी में सुबह व्यापारियों व किसानों के बीच माल का सौदा व वारदाने में माल का भराव कार्य हो गया था, लेकिन अचानक हुई बारिश के बाद व्यापारियों ने माल भीग जाने की वजह से खरीद से इनकार कर दिया। इसको लेकर किसानों में आक्रोश व्याप्त हो गया। उधर, जाम की सूचना पाकर कोतवाली प्रभारी अखिलेश त्रिपाठी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाया, लेकिन किसान बड़े अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े हैं।

    बुलंदशहर: अनाज मंडी पर किसानों का प्रदर्शन, व्यापारियों ने तौल के बाद भीगा माल खरीदने से किया इनकार
    farmers protest at anaj mandi in bulandshahr uttar pradesh

    माल की सुरक्षा के लिए बनवाए गए टीनशेड पर व्यापारियों का कब्जा

    स्याना से किसान हीरालाल शर्मा ने बताया कि मंडी परिषर में किसानों की सुविधाओं को लेकर कोई खास इंतजाम नहीं हैं। शासन द्वारा जो टीनशेड किसान के माल की सुरक्षा के लिए बनवाए गए हैं, उनपर भी पूरी तरह व्यापारियों का कब्जा हैं। जिला कासगंज से किसान धनराज सिंह ने बताया कि मंडी समिति से कर्मचारी व स्टाफ ताला लगाकर मौके से फरार हैं। किसानों से संपर्क के बाद जिला पंचायत सदस्यपति व किसान नेता सुनील चरौरा ने भी मौके पर पहुंचकर किसानों को अपना समर्थन दिया है।

    Rail Roko Andolan : राकेश टिकैत बोले- भारत सरकार ने अभी हमसे कोई बात नहीं कीRail Roko Andolan : राकेश टिकैत बोले- भारत सरकार ने अभी हमसे कोई बात नहीं की

    पूर्व विधायक ने दी सड़क पर उतरने की चेतावनी

    पूर्व विधायक गुड्डू पंडित ने कहा किसान की फसल को व्यापारियों को खरीदना पड़ेगा, नहीं तो किसान को मजबूर होकर सड़क पर उतरना पड़ेगा। मौके पर पहुंचे एसडीएम पदम सिंह, सीओ रमेशचंद त्रिपाठी ने सभी किसानों से कहा कि व्यापरियों से बातचीत हो गई है। सभी की माल की तुलाई कराई जाएगी। इस आश्वासन के बाद ही किसानों ने जाम खोला। वहीं, जिन लोगों ने प्लेटफार्म पर कब्जा कर रखा है, उन्हें नोटिस भेजा जाएगा। मंडी से पंकज प्रधान ने कहा कि सभी व्यापरियों ने कहा कि जो माल बोरियों में बंद हें वह सभी माल का भुगतान किया जाएगा। क्योंकि गीले धान के रेट मील मलिक नहीं देते हैं। मंडी सचिव नरेद्र शर्मा ने कहा कि जो व्यापारी किसानों के धान नहीं खरीद रहे हैं, उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

    Comments
    English summary
    farmers protest at anaj mandi in bulandshahr uttar pradesh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X