• search
बुलंदशहर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बुलंदशहर से भाजपा प्रत्याशी भोला सिंह को किया नजरबंद, बूथ पर कर रहे थे प्रचार

|

Bulandshahr News, बुलंदशहर। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में यूपी के बुलंदशहर सुरक्षित सीट पर मतदान हो रहा हैं। यहां से भाजपा के सांसद व प्रत्याशी भोला सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में भोला सिंह को बूथ के अंदर जाने से रोका गया। उन्होंने सुरक्षा में तैनात जवान की बात जिलाधिकारी से फोन पर कराई जिसके बाद उन्हें बूथ के अंदर जाने दिया गया। अंदर जाकर वे वोटरों के पैर छूते नजर आ रहे हैं। साथ ही अपना प्रचार भी कर रहे है। वीडियो वायरल होने के बाद चुनाव आयोग ने मामले का संज्ञान लेते हुए भाजपा प्रत्याशी भोला सिंह को नजरबंद कर दिया है।

बुलंदशहर डीएम ने दी अंदर जाने की परमीशन

बुलंदशहर डीएम ने दी अंदर जाने की परमीशन

जानकारी के अनुसार, बुलंदशहर से सांसद व भाजपा प्रत्याशी भोला सिंह मतदान शुरू होने के बाद जेपी जनता इंटर कॉलेज में बने बूथ पर पहुंचे। बूथ में अंदर जाने के दौरान वहां तैनात बीएसएफ के जवान ने उन्हें गेट पर ही रोक लिया। बीजेपी प्रत्याशी ने बुलंदशहर के जिलाधिकारी को मोबाइल लगाया और जवान को थमा दिया। जिसके बाद डीएम ने सुरक्षाकर्मी से बात की और तब भोला सिंह को कमरे के अंदर जाने की इजाजत दी थी। फोन पर सुरक्षाकर्मी ने डीएम से साफ कहा कि भोला सिंह, अंदर कमरे में ईवीएम के पास जाने की बात कर रहे हैं। लेकिन डीएम अभय सिंह ने भोला सिंह को अंदर कमरे में जाने की परमिशन दी, तब सुरक्षाकर्मी ने उन्हें अंदर जाने दिया।

प्रत्याशी EVM के पास नहीं जा सकता

प्रत्याशी EVM के पास नहीं जा सकता

आपको बता दें कि चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक, एक प्रत्याशी पोलिंग बूथ पर जांच करने के लिए जा सकता है कि क्या मतदान सही तरीके से हो रहा है या नहीं, लेकिन वह ईवीएम मशीन के पास नहीं जा सकता है। पोलिंग बूथ में बैठे अधिकारियों से मुलाकात करना ही प्रत्याशी के अधिकारों में है। बता दें कि बुलंदशहर पर इस बार सभी की नज़र है।

बूथ के अंदर लोगों के छू रहे है पांव

बूथ के अंदर लोगों के छू रहे है पांव

वीडियो में भाजपा प्रत्याशी भोला सिंह बूथ के अंदर पहुंचकर वोटिंग करने आए लोगों के पांव छूते नजर आए। इस दौरान वहां मौजूद मीडिया कर्मियों ने उनका वीडियो बना लिया। अब से वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। विवाद उठने पर वह बूथ से बाहर आ गए। जवान से जब मीडिया कर्मियों ने सवाल किया कि उसने बीजेपी प्रत्याशी को अंदर क्यों जाने दिया तो इस पर उसने कहा कि बीजेपी प्रत्याशी ने डीएम से उसकी बात कराई थी और डीएम ने ही कहा था कि उन्हें अंदर जाने दिया जाए। वहीं, डीएम अभय सिंह ने बताया कि वीडियो सामने आने के बाद भोला सिंह के खिलाफ नोटिस जारी कर उन्हें नजरबंद कर दिया है। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग को पूरे मामले की रिपोर्ट भेज दी गई है।

ये भी पढ़ें:- बुलंदशहर सीट पर क्या हैं जीत-हार के पुराने सियासी आंकड़े

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP candidate Bhola Singh house arrested in Bulandshahr
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X