• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

13 फीट के अजगर ने निगला 6 फीट का मगरमच्छ, एलिगेटर ने फाड़ दिया पेट, दर्दनाक मौत

Array
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 06 जनवरी: अमेरिका में एक अजगर और मगरमच्छ की भिंड़त की एक बेहद ही चौंका देने वाली घटना सामने आई है। इस घटना की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। जिन्हें देखकर हर कोई हैरान हैं। दरअसल फ्लोरिडा में एक अजगर ने पानी के अंदर एक भारी भरकम मगरमच्छ का शिकार किया। अजगर तब कर उसे पूरी तरह से निगल पाता तब कर मगरमच्छ उसका पेट फाड़कर उसके शरीर से बाहर निकल आया।

6 फीट के मगरमच्छ को पचा नहीं सका विशालकाय अजगर

6 फीट के मगरमच्छ को पचा नहीं सका विशालकाय अजगर

द सन में छपी खबर के मुताबिक, फ्लोरिडा के एवरग्लेड्स नेशनल पार्क के एक दूरदराज इलाके से ये दहला देने वाली तस्वीरें देखने को मिली हैं। भयानक तस्वीर पानी में अजगर का फूला हुआ शरीर पड़ा दिख रहा है और उसके शरीर के बीच निकली हुई मगरमच्छ की भारी भरकम लाश का पिछला सिरा दिख रहा है। तस्वीर दिखकर ऐसा लग रहा है कि, बर्मीज अजगर मगरमच्छ की पहले पचा पाता उससे पहले ही उसका पेट फट गया।

PC: Reddit

पेट फाड़कर बाहर निकली 'लाश'

पेट फाड़कर बाहर निकली 'लाश'

हालांकि ये कहना बहुत मुश्किल है कि अगजर आसानी से उस विशाल एलिगेटर को निगल गया। इसे पहले दोनों के बीच काफी देर तक लड़ाई हुई होगी, जिसमें भले ही अजगर जीत गया और मगरमच्छ को निगल गया। लेकिन उससे सबसे बड़ी गलती ये हो गई कि, वह उसे मरा समझकर निगल गया। लेकिन मगरमच्छ अजगर के शरीर में अंदर से जाने से पहले उसकी बॉडी को फाड़कर बहार आ गया।

अजगर ये हुई ये बड़ी गलती

अजगर ये हुई ये बड़ी गलती

एक्सपर्ट्स की मानें तो मगरमच्छ अपनी दिल की धड़कन को काफी धीमा कर लेता है, लगभग 1 मिनट में 2 से तीन बार तक। जिसके चलते अजगर उसे मरा समझ बैठा। जॉर्जिया इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में स्कूल ऑफ फिजिक्स के प्रोफेसर फ्लेवियो फेंटन ने कहा, "मगरमच्छ का दिल फिब्रिलेट नहीं करता - हम कुछ भी करें। वे बहुत लचीले होते हैं। वहीं वन्यजीव विशेषज्ञों ने बाद में सांप के जठरांत्र मार्ग में मगरमच्छ की त्वचा का द्रव्यमान पाया।

Watch Video: सांप को एक झटके में सफाचट कर गया मेंढक, देखिए कैसे शिकारी खुद बन गया शिकारWatch Video: सांप को एक झटके में सफाचट कर गया मेंढक, देखिए कैसे शिकारी खुद बन गया शिकार

दर्दनाक हादसे की तस्वीर देख हर कोई रह गया हैरान

दर्दनाक हादसे की तस्वीर देख हर कोई रह गया हैरान

रेडिट पर छपी इस तस्वीर ने हर किसी को आश्चर्य में डाल दिया है। बताया जा रहा है कि, अजगर शुरू से उस प्राकृतिक परिवेश का नहीं था। उसे किसी ने पालने वाले ने पार्क में छोड़ा था। जो पार्क की स्थिति से अच्छी तरह से परिचित नहीं था। जिसका खामियाजा उसे जान देकर चुकाना पड़ा। बता दें कि फ्लोरिडा में मगरमच्छों का निकलना आम बात है। आए दिन वहां से मगरमच्छ को लेकर चौंकाने वाली खबरें आती रही हैं।

Comments
English summary
python ‘EXPLODES’ after swallowing ‘dead’ 6ft alligator In Florida
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X