• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: समुद्र के ऊपर उड़ता हुआ दिखाई दिया एक शख्स, कैमरे में कैद हो गया अनोखा नजारा

|

नई दिल्ली। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक व्यक्ति जैटपैक की सहायता से समुद्र के ऊपर उड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो ब्रिटेन के डर्डल डोर आर्क (Durdle Door Arch) का बताया जा रहा है और सोशल मीडिया पर लोग इसे जमकर शेयर भी कर रहे हैं। आपको बता दें डर्डल डोर आर्क इंग्लैंड के डोरसेट में लुलवर्थ के पास जुरासिक तट पर स्थित है। जिसका स्वामित्व वेल्ड परिवार के पास है। जो डोरसेट में करीब 12 हजार एकड़ (लुलवर्थ एस्टेट) की भूमि का मालिक है। जैटपैक का इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति की काफी आलोचना की जा रही है।

रिचर्ड ब्राउनिंग भर रहे थे उड़ान

रिचर्ड ब्राउनिंग भर रहे थे उड़ान

टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, इस व्यक्ति का नाम रिचर्ड ब्राउनिंग है। रिचर्ड का नाम ना केवल गिनीज बुक ऑफ वर्लड रिकॉर्ड में दर्ज है बल्कि वह रॉयल मरीन रिजर्विस्ट भी हैं। उन्होंने ये स्टंट पिछले हफ्ते किया था। जिसका वीडियो लुलवर्थ एस्टेट नामक फेसबुक पेज पर शेयर किया गया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए रिचर्ड की आलोचना की गई है। साथ ही उनके द्वारा किए जा रहे स्टंट को प्रकृति का दुरुपयोग भी बताया गया है। आपको बता दें इस वीडियो को एक रेंजर ने कैप्चर किया है। जिसमें रिचर्ड प्राकृतिक आर्क के जरिए जैटपैक का इस्तेमाल करते हुए उड़ान भरते दिख रहे हैं।

लुलवर्थ एस्टेट ने क्या कहा?

लुलवर्थ एस्टेट ने क्या कहा?

ये आर्क यूनेस्को की विश्व धरोहर जुरासिक तट पर स्थित है और काफी मशहूर भी है। लुलवर्थ एस्टेट ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, 'प्रकृति ने जो सुंदरता बनाई है, वो काफी नहीं है? ये यहां पर है, इसका मतलब ये नहीं कि आप कूदें, चढ़ें या फिर उड़ें। डर्डल डोर आर्क पर किए गए इस पब्लिसिटी स्टंट ने हमारे राष्ट्रीय आइकन पर हमला किया है। हमारे बीच के वॉर्डन टिम ने बताया कि मिट्टी के तेल की गंध आ रही थी। गंध और ड्रोन की आवाज परेशान करने वाली थी। ये चीजें किसी प्राकृतिक विश्व धरोहर स्थल पर जाने वालों के लिए ठीक नहीं हैं।'

लोग कर रहे निंदा

लोग कर रहे निंदा

समुद्र पर उड़ान भरने वाले रिचर्ड की सोशल मीडिया पर कई लोगों ने निंदा की है। यहां के प्रवक्ता ने इसे प्रकृति का शोषण तक करार दिया है। रिचर्ड की लोग काफी निंदा कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने प्राकृतिक जगह को मिट्टी के तेल की गंध और शोर के कारण नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है।

Video: केकड़े को निवाला बनाना चाहता था मगरमच्छ, खाते ही याद आ गई नानी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
man flying on sea with jetpack in britain watch social media viral video
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X