• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हवा में फट गया यात्रियों से भरा हॉट एयर बैलून, आगे जो हुआ उस पर नहीं होगा विश्‍वास

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 13 अक्‍टूबर। अगर आप भी घूमने- फिरने के शौकीन हैं और वादियों और पहाडि़यों में गुब्बारे में बैठकर उड़ना पसंद है तो थोड़ा सावधान हो जाइए। ऐसा ना हो कि थोड़ी देर के मनोरंजन के लिए आप किसी बड़ी मुसीबत में ना फंस जाए। हालांकि ट्यूरिस्‍ट प्‍लेस पर हॉट एयर बलून में बैठाने से पहले ऐसी एक्टिविटीज करवाने वाली कंपनी यात्रियों की सुरक्षा का पूरा ध्‍यान रखती हैं लेकिन कई बार बड़े हादसे हो जाते हैं। ऐसा ही एक और हादसा सामने आया है।

हवा में फट गया यात्रियों से भरा हॉट एयर बैलून

हवा में फट गया यात्रियों से भरा हॉट एयर बैलून

ये घटना इटली की है। जहां की ये घटना है वो ट्यूरिस्‍ट का पसंदीदा प्‍लेस है। ये घटना इटली के कोमो के वोल्टिआनो मंदिर की छत पर घटी। 11 सितंबर को मंदिर के पास के इलाके से जब एक हॉट एयर बैलून हवा में उड़ाया गया जिसमें कई यात्री सवार थे लेकिन वो रास्‍ते में ही फट गया। सोशल मीडिया पर इस हादसे की तस्‍वीरें जमकर वायरल हो रही हैं।

94 साल पुराने एक म्यूजियम टकरा गया

94 साल पुराने एक म्यूजियम टकरा गया

हवा में जब बलून गया तो उसका हवा में अचानक बैलेंस बिगड़ने लगा और पेड़ की ऊंची शाखाओं से डच करने के कारण फट गया और बलून जाकर 94 साल पुराने एक म्यूजियम टकरा गया। बलून के बैलेंस खोते ही यात्री की चीख-पुकार मचने लगी थी। बलून के टकराने से पुरातन म्‍युजियम को खूब क्षति हुई है। जानिए इसे क्‍यों कहते हैं दुनिया की सबसे अश्‍लील पहाड़ी? वजह कर देगी शर्म से लाल

जानें यात्रियों का क्‍या हुआ

जानें यात्रियों का क्‍या हुआ

इस घटना को देखने वालों ने बताया कि हॉट एयर बलून हवा में थोड़ी ही ऊपर गया था लेकिन नीचे ही टहनियों से बैलून उलझ गया जिससे ये एक्‍सीडेंट हुआ। जिसकी बजह से बैलून के नीचे का यात्रियों से भरा बास्केट म्यूजियम के पास उलटा हो गया, जिससे यात्री नीचे गिर गए जिसके चलते उनकी जान बच गई।

बाथरूम में नहा रही मां का बच्‍ची ने बना दिया लाइव वीडियो, लोगों ने दिया कुछ यूं रिएक्‍शनबाथरूम में नहा रही मां का बच्‍ची ने बना दिया लाइव वीडियो, लोगों ने दिया कुछ यूं रिएक्‍शन

इस वजह से नहीं हुुआ बड़ा हादसा

इस वजह से नहीं हुुआ बड़ा हादसा

डेली मेल की रिपोर्ट अनुसार बैलून म्यूजियम की छत से टकराया उस समय म्यूजियम बंद था। इस वजह से बड़ा हादसा नहीं हुआ। पहले पेड़ की टहनियों में उलझा इसके बाद म्यूजियम से टकराया जिसके कारण म्यूजियम की छत के बगल का हिस्सा डैमेज हो गया। हादसा होते ही तुरंत मौके पर फायरब्रिगेड की टीम पहुंच गई और उसने बैलून को नीचे उतारा।

लोग कर रहे हैं भगवान ने किया है ये चमत्‍कार

लोग कर रहे हैं भगवान ने किया है ये चमत्‍कार

बताया जा रहा है कि जिस मंदिर से ये बैलून टकराया वो 1927 में निर्मित हुआ था। इसे फेडेरिको फ्रिगेरिओ ने डिजाइन किया था। इस मंदिर का इतिहास काफी पुराना है इसलिए इटली के लोगों में इसका काफी महत्‍ता है। यात्री को सुरक्षित देखकर लोग ये ही कर रहे हैं कि मंदिर ने यात्रियों की जान बचा ली।

English summary
Hot air balloon full of passengers exploded in the air, what happened next will not be believed
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X