• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

जहरीले सांप को अपने दांतों तले दबोचा और फिर... कुत्ते ने दिया वफादारी का परिचय, ऐसे बचाई मालिक की जान

मामला ऑस्ट्रेलिया के नॉर्थ क्वीन आइलैंड का है। जहां कुत्ते की वफादारी के इन दिनों खूब चर्चे हो रहे हैं। इस कुत्ते ने न केवल मालिक के अन्य मवेशियों, बल्कि मालिक की जान को भी बचाया।
Google Oneindia News

Dog Protects Owner: कुत्ते की वफादारी ही है, जो उसे और जानवरों से अलग बनाती है। यही कारण है कि लोग बकरी, गाय नहीं बल्कि रखवाली के लिए कुत्ता पालते हैं। कई तरह की कहावतें भी खूब मशहूर हैं। जैसे कि किसी धोखेबाज दोस्त से अच्छा कुत्ता ही पाल लो। कम से कम वफादार तो रहता है। राह चलते कुत्ते को भी इंसान रोटी खिला जाए, तो भी वो चेहरा नहीं भूलता। कई ऐसे वाकये भी सामने आए हैं, जहां किसी कुत्ते ने अपनी वफादारी का ऐसा परिचय दिया कि देखने और सुनने वाले भी हैरान रह गए। ऐसा ही एक मामला इन दिनों खूब चर्चा में है, जहां एक बहादुर कुत्ते ने अपनी जान पर खेलकर अपने मालिक को बचाया। बहादुर कुत्ते का ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोग इसपर तरह-तरह की प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

कुत्ते की वफादारी के चर्चे

कुत्ते की वफादारी के चर्चे

मामला ऑस्ट्रेलिया के नॉर्थ क्वीन आइलैंड का है। जहां कुत्ते की वफादारी के इन दिनों खूब चर्चे हो रहे हैं। 'डेली स्टार' की खबर के मुताबिक, इस कुत्ते ने न केवल मालिक के अन्य मवेशियों, बल्कि मालिक की जान को भी बचाया।

बगीचे में घुसा सबसे जहरीला सांप

बगीचे में घुसा सबसे जहरीला सांप

दरअसल, बगीचे में एक जहरीला सांप घुस आया। कुत्ते की नजर जैसे ही उस सांप पर पड़ी, उसने अपनी जान की परवाह किए बगैर सांप पर हमला बोल दिया। आपको जानकर हैरानी होगी कि ये सांप कोई नॉर्मल स्नेक नहीं, बल्कि ऑस्ट्रेलिया में पाए जाने वाले सबसे ज्यादा जहरीले सांपों में से एक था और इस सांप के डसने से हुई मौतों की संख्या भी सबसे ज्यादा ही है।

कुत्ते ने नहीं की जान की परवाह

कुत्ते ने नहीं की जान की परवाह

सांप कुत्ते को देखकर आवाज निकालता है और उसपर जहर छोड़ने की कोशिश करता है। लेकिन कुत्ता हमले में बाल-बाल बच जाता है। इसके बाद कुत्ता अपनी जान की परवाह किए बगैर सांप को दबोच डालता है। और इससे पहले कि सांप दोबारा हमला करने की कोशिश करे, तो अपने नुकीले दांत सांप पर गड़ा देता है।

पिर कुत्ते की ओर बढ़ा सांप

पिर कुत्ते की ओर बढ़ा सांप

लेकिन सांप हिम्मत नहीं हारता और एक बार फिर कुत्ते की ओर बढ़ने लगता है। लेकिन कुत्ता फिर मौका देखकर सांप को पकड़ लेता है। और उसे पूरी तरह से खींचकर घास में गिरा देता है। इसके बाद कुत्ता फिर सांप के पास ऐसे आता है, मानो उसे चेतावनी दे रहा हो।

लोगों ने की कुत्ते की तारीफ

लोगों ने की कुत्ते की तारीफ

कुत्ता उसकी पूंछ को काटता है और ये लड़ाई जीत भी जाता है। कुत्ते की बहादुरी का ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। एक शख्स ने कहा कि गुड जॉब बडी। तो वहीं दूसरे शख्स ने कहा कि मुझे अपने ससुर के कुत्ते की याद आ गई। वहीं कई लोगों को कुत्ते की सेहत की भी चिंता होने लगी।

ये भी पढ़ें: जब किस्मत ही खराब हो... शेर से बचने के लिए पानी में कूदी भैंस, इंतजार कर रहे मगरमच्छ ने बनाया शिकारये भी पढ़ें: जब किस्मत ही खराब हो... शेर से बचने के लिए पानी में कूदी भैंस, इंतजार कर रहे मगरमच्छ ने बनाया शिकार

तबाही मचा देता है ये सांप

तबाही मचा देता है ये सांप

बताते चलें कि भूरे रंग के ये सांप अकसर ऑस्ट्रेलिया में तबाही मचा देते हैं। इनके काटने से नजाने कितने लोग अपनी जान गंवा बैठे हैं। एक महीने पहले ही एक 11 साल की बच्ची का वीडियो जमकर वायरल हुआ था, जिसमें वो एक सांप के साथ वीडियो बना रही थी। उस बच्ची को इस बात का एहसास तक नहीं था कि ये दुनिया का सबसे जहरीला सांप है। गनीमत रही कि सांप ने बच्ची पर हमला नहीं किया।

Comments
English summary
Dog protect his owner by fighting with snake in backyard
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X