• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोलकाता के इस Tea Stall में मिलती है 1000 रुपए की एक कप चाय, जानिए क्यों है इनती महंगी

|

कोलकाता। चाय सिर्फ पेय पदार्थ ही नहीं बल्कि इससे कई लोगों की भावनाएं जुड़ी होती हैं। अपने दोस्तों के साथ चाय पर चर्चा तो हम सभी करते हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि कोलकाता में एक कप चाय पीना आपकी जेब खाली करा सकता है। जी हां, अभी तक आपने एक कच चाय के लिए कितने रुपए चुकाए हैं, 10, 20 या 50 रुपए? फैंसी कैफेटेरिया में ज्यादा से ज्यादा 100 रुपए दिए होंगे, लेकिन आज हम आपको एक हजार रुपए की कीमत वाली चाय के बारे में बताने जा रहे हैं।

कोलकाता में फेमस है 'निर्जश' टी स्टॉल

कोलकाता में फेमस है 'निर्जश' टी स्टॉल

कोलकाता के स्थित मुकुंदपुर में 'निर्जश' टी स्टॉल आपको एक हजार रुपए की चाय ऑफर करता है। इस टी स्टॉल के मालिक और संस्थापक पार्थ प्रतिम गांगुली हैं। छत के रूप में छतरी और कुछ प्लास्टिक की कुर्सियों के साथ 'निर्जश' टी स्टॉल में आप को 12 रुपए से लेकर 1 हजार रुपए तक की चाय मिल जाएगी। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पार्थ प्रतिम गांगुली अपने स्टॉल में करीब 100 किस्मों की चाय बेचते हैं।

इस वजह से इतनी महंगी है चाय

इस वजह से इतनी महंगी है चाय

पार्थ प्रतिम गांगुली के टी स्टॉल में सबसे महंगी चाय के एक कप की कीमत एक हजार रुपए है। इतनी महंगी चाय के पीछे की वजह का खुलासा करते हुए पार्थ प्रतिम ने बताया कि इस चाय का नाम बो-ले टी (बीओ-एलएवाई टी) है। इस चाय में डाली जाने वाली चायपत्ति की कीमत ही 3 लाख रुपए प्रति किलोग्राम है। यही कारण है कि इस चाय की कीमत 1 हजार रुपए प्रति कप रखी गई है।

ग्राहकों को मिलती है 100 किस्म की चाय

ग्राहकों को मिलती है 100 किस्म की चाय

पार्थ प्रतिम गांगुली ने बताया कि उन्होंने 'निर्जश' टी स्टॉल की शुरुआत साल 2014 में की थी, इससे पहले वह नौकरी करते थे। बो-ले टी के अलावा वह अपनी दुकान में ग्रीन टी, ब्लैक टी, ओलॉन्ग टी, लैवेंडर टी, मकाएबरी जैसे 100 किस्म की चाय ग्राहकों के सामने पेश करते हैं। इसमें 60 से 75 किस्म की चाय दार्जिलिंग से हैं और बाकी दुनिया के अन्य देशों से हैं। पार्थ प्रतिम गांगुली का 'निर्जश' टी स्टॉल अब पश्चिम बंगाल की राजधानी में एक बहुत लोकप्रिय हो चुका है।

चीन में 'सेक्सी' चाय बेचने वाले को क्यों माँगनी पड़ी माफ़ी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cup of tea worth Rs 1000 is available in tea stall of Kolkata know why it is so expensive
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X